फोटो गैलरी

Hindi Newsहोली से पहले बदला मौसम का मिजाज, दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहावना

होली से पहले बदला मौसम का मिजाज, दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहावना

होली से पहले पहाड़ों में हुई बारिश से दिल्ली-एनसीआर का भी मौसम सुहावना हो गया है। मौसम विभाग से अनुसार आज शाम धूल भरी आंधी चल सकती है और गरज के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। अधिकतम तापमान 28...

होली से पहले बदला मौसम का मिजाज, दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहावना
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 08 Mar 2017 09:46 AM
ऐप पर पढ़ें

होली से पहले पहाड़ों में हुई बारिश से दिल्ली-एनसीआर का भी मौसम सुहावना हो गया है। मौसम विभाग से अनुसार आज शाम धूल भरी आंधी चल सकती है और गरज के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार शनिवार तक बादल छाए रह सकते हैं। इस दौरान तापमान सामान्य रहने के साथ ही कुछ जगह पर हल्की बारिश होने की संभावना है।

वैज्ञानिकों के अनुसार कैस्पियन सागर से लगातार रहे चक्रवात और पश्चिमी विक्षोप के कारण मौसम में यह बदलाव होने की संभावनाएं हैं। इससे कई पहाड़ी इलाकों में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। इसका असर दिल्ली समेत आसपास के मैदानी इलाकों में भी पड़ने की उम्मीद है। शनिवार तक इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है। वहीं पहाड़ी इलाकों से होते हुए नमी वाली हवा दिल्ली में दस्तक देगी। साथ ही राजस्थान में चक्रवाती हवाओं के सिस्टम के सक्रिय होने का अनुमान है। इसके कारण भी दिल्ली के मौसम पर असर पड़ सकता है।

मतगणना से पहले होगी बारिश

उत्तर प्रदेश में गर्मी की सुगबुगाहट के बीच आने वाले दिनों में बारिश की बूंदे तेजी से बढ़ रहे तापमान में फौरी तौर पर ब्रेक लगा सकती है। मौसम विभाग के बताया कि प्रदेश के अधिसंख्य इलाकों में दिन और रात के तापमान में बढ़ोत्तरी होने से हवा के कम दवाब का क्षेत्र विकसित हो रहा है। अगले 48 घंटे में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इक्का दुक्का इलाकों में बूंदाबांदी होने के आसार हैं। मौसम में फौरी बदलाव का सिलसिला 11 मार्च तक रहने का अनुमान है। इस अवधि में पूरब से लेकर पश्चिमी क्षेत्रों में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश होने के आसार हैं जिससे तापमान में मामूली गिरावट आ सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें