फोटो गैलरी

Hindi Newsशिरडी के साईं मंदिर में बंद हो चुके 2.28 करोड़ रुपये के नोट चढ़ाए गए

शिरडी के साईं मंदिर में बंद हो चुके 2.28 करोड़ रुपये के नोट चढ़ाए गए

शिरडी के प्रसिद्ध साईबाबा मंदिर की दान पेटी में भक्तों ने नोटबंदी का ऐलान होने के बाद से बंद हो चुके 500 और 1000 रुपये के नोटों में 2.28 करोड़ रुपये दान किए। मंदिर प्रबंधन ने बताया कि आयकर विभाग के...

शिरडी के साईं मंदिर में बंद हो चुके 2.28 करोड़ रुपये के नोट चढ़ाए गए
एजेंसीSun, 04 Dec 2016 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

शिरडी के प्रसिद्ध साईबाबा मंदिर की दान पेटी में भक्तों ने नोटबंदी का ऐलान होने के बाद से बंद हो चुके 500 और 1000 रुपये के नोटों में 2.28 करोड़ रुपये दान किए। मंदिर प्रबंधन ने बताया कि आयकर विभाग के निदेर्शों के बाद श्री साईबाबा संस्थान ट्रस्ट (एसएसएसटी) ने 24 नवंबर के बाद से बंद हो चुके नोटों को बैंक में जमा कराना बंद कर दिया है।

एसएसएसटी के कार्यकारी अधिकारी बाजीराव शिंदे ने कहा कि मंदिर को आठ नवंबर से 24 नवंबर के बीच 500 और 1000 के रुपये के नोटो में दान पेटी में 1.57 करोड़ रुपये मिले। आठ नंवबर से एसएसएसटी ने अपने दान काउंटरों पर बंद हो चुके नोटों में दान लेना बंद कर दिया। बहरहाल भक्तों ने दान पेटियों में पुराने नोट डालना जारी रखा।
   
शिंदे ने बताया कि 24 नवंबर को एसएसएसटी को आयकर विभाग से एक पत्र मिला जिसमें बैंक में बंद हो चुके और नोट जमा नहीं कराने को कहा गया था। इसके बाद एसएसएसटी ने दान पेटियों पर निर्देश चिपका दिए कि लोग बंद हो चुके नोट नहीं डालें। शिंदे ने कहा कि फिर भी लोगों ने बंद हो चुके नोट दान पेटियों में डाले और एसएसएसटी को बंद हो चुके नोटों में और 71 लाख रुपये मिले, जिन्हें मंदिर के खजाने में रखा गया है।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें