कौन होगा अगला राष्ट्रपति: सुषमा स्वराज सहित इन नामों पर हो रही है चर्चा!

कौन होगा अगला राष्ट्रपति: सुषमा स्वराज सहित इन नामों पर हो रही है चर्चा!

1/8कौन होगा अगला राष्ट्रपति: सुषमा स्वराज सहित इन नामों पर हो रही है चर्चा!

नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान Updated: 21 अप्रैल, 2017 1:30 PM

+ -

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। तकरीबन आधे घंटे तक चली इस मुलाकात में बताया जा रहा है कि दोनों के बीच राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर भी चर्चा हुई। हालांकि, इस मुलाकात को जेडीयू ने शिष्टाचार के तहत हुई मुलाकात बताया है। 

बता दें कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है और इससे पहले ही चुनाव कराए जाने हैं। अगले राष्ट्रपति की रेस में कई नेता हैं। लालकृष्ण आडवाणी से लेकर सुषमा स्वराज तक, ऐसे कई नेता हैं जो राष्ट्रपति की रेस में बताए जा रहे हैं। यहां हम ऐसे ही कई नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं। पढ़ें:

लालकृष्ण आडवाणी

वर्तमान समय में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी पार्टी के मार्गदर्शक मंडल के सदस्य हैं। देश के अगले राष्ट्रपति बनने की रेस में आडवाणी का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है। हालांकि, पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले में लालकृष्ण आडवाणी पर भी आपराधिक साजिश के तहत मुकदमा चलाने का आदेश दिया, जिसके बाद उनकी राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी पर कुछ सवालिया निशान खड़े हुए हैं।

सुषमा स्वराज

सुषमा स्वराज की बतौर विदेश मंत्री रहते हुए किए जा रहे कार्यों की काफी प्रशंसा होती रही है। वे कई देशों में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने में कई बार सफल रही हैं। बेहतर छवि और उनके बतौर विदेश मंत्री किए जा रहे कार्यों को देखते हुए सुषमा स्वराज भी राष्ट्रपति की रेस में बताईं जा रही हैं।

ये भी पढ़ें: सोनिया-नीतीश भेंटः राष्ट्रपति चुनाव के बहाने महागठबंधन की कवायद

Next

जरूर पढ़ें

From around the web