फोटो गैलरी

Hindi Newsमाओवादियों ने साटा पर्चा, पुलिस वालों को दी हत्या की धमकी

माओवादियों ने साटा पर्चा, पुलिस वालों को दी हत्या की धमकी

माओवादियों ने पुलिस पर खुलकर निशाना साधा है। पर्चा के माध्यम से पुलिस वालों को मौत के घाट उतार देने की धमकी दी गयी है। ठेकेदारों व अन्य को भी चेतावनी दी गयी है। कौआकोल के नक्सल प्रभावित सीमावर्ती...

माओवादियों ने साटा पर्चा, पुलिस वालों को दी हत्या की धमकी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Apr 2017 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

माओवादियों ने पुलिस पर खुलकर निशाना साधा है। पर्चा के माध्यम से पुलिस वालों को मौत के घाट उतार देने की धमकी दी गयी है। ठेकेदारों व अन्य को भी चेतावनी दी गयी है। कौआकोल के नक्सल प्रभावित सीमावर्ती इलाकों में धमकी भरे दर्जनों पर्चे पाये जाने के बाद सोमवार की सुबह सनसनी फैल गयी। इन पर्चों द्वारा माओवादियों ने न सिर्फ पुलिस को खुलेआम चुनौती दी बल्कि अपनी उपस्थिति का अहसास भी कराया। बड़ी बात यह कि घटना ऐसे समय में हुई जब कि हर दो तीन दिनों पर पुलिस द्वारा इस इलाके में ज्वाइंट व कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाये जाने की सूचना दी जाती रही है। सोमवार की सुबह कौआकोल थाने के जमुई मार्ग के किनारे स्थित मधुरापुर, पचम्बा, धमनी आदि गांवों में पेड़ों व बिजली के पोल में पर्चा चिपका पाया गया। इसके अलावा मार्ग के किनारे स्थित माइल स्टोन, पुल, पुलिया आदि जगहों पर भी दर्जनों पर्चे पाये गये। बता दें कि इससे पूर्व 20 अप्रैल को भी नक्सलियों ने इन इलाकों में पर्चे चिपकाए थे। पर्चा मिलने के बाद इलाके में दहशत का माहौल बना है।

पांच तरह के पाये गये पर्चे

माओवादियों द्वारा जारी इन पर्चों में यों तो कई अलग अलग तहरीरें लिखीं हैं। अलबत्ता एक बात कॉमन है कि सभी की लिखावट एक जैसी लाल व हरे रंग के स्केच पेन से है, जो माओवादी भाकपा कमेटी की ओर से जारी की गयी है। इनके माध्यम से पुलिस, ठेकेदार, मास्टर, डीलर, डाक्टर व ग्रामीणों को चेतावनी दी गयी है।

बदला लेने की फिराक में हैं

सिरदला के थमकोल जंगल में आठ मार्च 2017 को पुलिस एनकाउंटर में मारे गये अपने चार साथियों की मौत के बाद से माओवादी बौखलाये हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक वे पुलिस से बदला लेने की फिराक में हैं। पुलिस भी इस घटना के बाद अलर्ट है। कोई भी ऑपरेशन बड़ी सूझ-बूझ के साथ चलाया जा रहा है। यही कारण है कि कौआकोल में ज्वाइंट कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है। एसपी विकास बर्मन ने बताया कि माओवादियों द्वारा कौआकोल में पर्चा चिपकाये जाने की सूचना मिली है। समय-समय पर अपनी उपस्थिति का अहसास दिलाने के लिए वे पर्चा का सहारा लेते रहे हैं। पुलिस घटनाओं पर नजर रख रही है व पूरी तरह अलर्ट हैं। शीघ्र ही ऑपरेशन चलाया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें