फोटो गैलरी

Hindi Newsस्कूलों में तालाबंदी, आज फूंकेंगे सीएम का पुतला

स्कूलों में तालाबंदी, आज फूंकेंगे सीएम का पुतला

बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के आंदोलनकारी शिक्षक मंगलवार को सूबे के मुखिया नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री का पुतला फूंकेंगे। अनिश्चितकालीन हड़ताल और विद्यालयों में तालाबंदी का कार्यक्रम सोमवार को...

स्कूलों में तालाबंदी, आज फूंकेंगे सीएम का पुतला
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Apr 2017 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के आंदोलनकारी शिक्षक मंगलवार को सूबे के मुखिया नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री का पुतला फूंकेंगे। अनिश्चितकालीन हड़ताल और विद्यालयों में तालाबंदी का कार्यक्रम सोमवार को छठे दिन भी जारी रहा। आंदोलन के माध्यम से अपनी बात को सरकार तक पहुंचाने के लिए पुतला फूंकने का कार्यक्रम तय किया गया है।

संघ के जिलाध्यक्ष रामजी प्रसाद ने बताया कि समान कार्य समान वेतन, सेवाशर्त, राज्यकर्मी का दर्जा, स्नातक ग्रेड में प्रोन्नति, अप्रशिक्षितों का प्रशिक्षण जैसी मांगों को लेकर आंदोलनकारी शिक्षकों ने सफलतापूर्वक साथ दिया है। आगे भी सभी इसी प्रकार साथ दें तो हमारी बात सुनने के लिए सरकार मजबूर हो जाएगी। इधर, संघ के प्रखंड अध्यक्ष सुभाष प्रसाद की देखरेख में लगातार आंदोलन जारी है। आंदोलन में विजय कुमार सेन, कन्हैया कुमार, विनय कुमार, मधुलता, नीता राज, अमित कुमार, कविता कुमारी, बिन्दु कुमारी, भोला प्रसाद सिंह, बबीता कुमारी, रेणु कुमारी, राजेश कुमार आदि बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।

नियोजित शिक्षकों को वाजिब हक देगी सरकार

नरहट। नीतीश कुमार की सरकार ने जब नियोजित शिक्षकों को नौकरी दी है तो वाजिब हक भी देगी। लोकतंत्र में अपनी मांग के लिए सभी का अधिकार है। सोमवार को बीआरसी परिसर में हड़ताली शिक्षकों को संबोधित करते हुए जेडयू अल्पसंख्यक के प्रकोष्ठ के महासचिव मंजूर आलम ने ये बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार ने व्यापक पैमाने पर शिक्षकों की बहाली कर शिक्षा को पटरी पर लाने का काम किया है। वर्तमान परिपेक्ष्य में नियोजित शिक्षकों पर शिक्षा टिकी है। शिक्षकों को लोकतंत्रित तरीके से अपने मांग रखनी चाहिए। इसी क्रम में शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष रविन्द्र पाण्डेय ने कहा कि पूरे प्रखंड के स्कूलों में तालाबंदी है। नियमित शिक्षक भी नियोजित शिक्षकों को मदद कर रहे हैं। कार्यक्रम में जिला सचिव अमित कुमार, कोषाध्यक्ष नवीन कुमार निराला, अवधेश कुमार, मंजूला कुमारी, संगीता कुमारी, तुलसी प्रसाद, संजय कुमार, किरण कुमारी, मीना कुमारी,अनिता कुमारी, सुकृता सिन्हा, बेबी कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, राकेश कुमार, रवि प्रसाद समेत सैकड़ों शिक्षक शामिल हुए। वहीं नियोजित शिक्षक मंगलवार को बीआरसी के सामने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी का पूतला दहन करेंगे।

सिरदला में शिक्षकों ने निकाली बाइक रैली

सिरदला। सिरदला में सोमवार को हड़ताल शिक्षकों ने सफीकउद्दीन की अध्यक्षता में शाहपुर, सांढ़, मंझयावां, अमोखरी, माहूंगायें आदि स्कूलों में अपनी मांगों के समर्थन में बाइक रैली निकाली। इस दौरान जो भी स्कूल खुले मिले, उन्हें बंद करने का आह्वान किया गया।

सतेंद्र कुमार सतेन्द्र ने नियामित शिक्षकों से भी अनुरोध किया कि हमारी मांगें जायज हैं, इसलिए आप भी हमारे समर्थन में आयें। मोर्चा के उपाध्यक्ष सुनील चंद ने कहा कि मंगलवार को सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरा जाएगा और सीएम व शिक्षा मंत्री का पुतला जलाया जाएगा। इस दौरान प्रखंड कोआर्डिनेटर सीता प्रसाद, कोषाध्यक्ष मनीष शुक्ला, सचिव सुरेंद्र प्रसाद, हड़ताली कोषाध्यक्ष अखलेश कुमार, जितेंद्र कुमार, इसराफिल अहमद, कमलेश कुमार, नीरज कुमार, मंजूर आलम, अरमान अंसारी, आशा सिन्हा, अनीता कुमारी, इंदु कुमारी, प्रीटी कुमारी, सावित्री कुमारी,अनिल चक्रवर्ती, रामजनम प्रसाद, राजकिशोर पंडित, सुनील कुमार, कौसर अली, मुस्लिम अंसारी, तनवीर आलम आदि शिक्षक मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें