छोटू कहने पर की गई थी युवक की हत्या, 1 गिरफ्तार

पलवल हमारे संवाददाता Updated: 20 मार्च, 2017 6:32 AM

+ -

पांच दिन पूर्व हुई युवक की हुई हत्या के मामले में पुलिस ने शनिवार देर रात एक आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। दूसरी आरोपी अभी फरार है। जबकि तीसरे आरोपी की उसी रात सड़क हादसे में मौत हो गई थी। खाना खाते वक्त एक युवक को छोटू कहने से गुस्साए युवकों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया। 

15 मार्च की देर रात गांव सेलौटी निवासी भगत सिंह गांव के सतीश व अन्य कुछ साथियों के साथ एक होटल पर खाना खा रहा था। उस समय कुछ और युवक भी वहां खाना खा रहे थे। इस दौरान एक युवक को छोटू कहने पर इनके बीच कहासुनी हो गई। इसके बाद वे वहां से चले गए। रास्ते में बाइक पर सवार होकर आए 3-4 युवकों ने चाकूओ से गोदकर भगत सिंह की हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने सतीश समेत पांच युवकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी। 

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

एसएचओ विश्व गौरव ने बताया कि हत्या के मामले की जांच के लिए पुलिस ने सबसे पहले सतीश नामक एक युवक को हिरासत में लिया था। पूछताछ के दौरान उसने पुलिस को बताया कि खाना खाने के बाद वह और भगत सिंह स्कूटी से अपने गांव सैलोटी जा रहे थे, तभी बाइक सवार युवकों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया। जिन्हें वह अपने सामने आने पर पहचान सकता है।

उधर, पुलिस के मुताबिक इस घटना के बाद बाइक और कंटेनर के बीच हुई टक्कर में एक युवक की मौत हो गई थी, जबकि बाइक सवार रविंद्र को गंभीर चोटें आई थी। जिसका फरीदाबाद के एक अस्पताल में उपचार चल रहा था। जांच के दौरान पुलिस ने सड़क दुर्घटना में मारे गए युवक की फोटो हिरासत में चल रहे सतीश को दिखाई, जिसे उस फोटो को पहचानते हुए भगत सिंह की हत्या में उसकी संलिप्ता बताई। हादसे में मारे गए युवक की पहचान औरंगाबाद के रहने वाले संदीप के तौर पर हुई। इससे यह हत्या की गुत्थी सुलझती चली गई।

पुलिस ने संदीप के साथ बाइक पर सवार युवकों का पता लगाते हुए गांव मितरौल निवासी रविंद्र उर्फ रवि को हिरासत में लिया गया। जहां रविंद्र ने हत्या का राज खोल दिया। उसने कबूल किया कि होटल में खाना खाते समय भगत सिंह ने उनके साथी सीटू को छोटू कहा था। इसे लेकर उनके बीच मारपीट भी हुई।  इसी रंजिश के चलते उन्होंने भगत सिंह की हत्या कर दी। मामले में पुलिस ने रविंद्र को गिरफ्तार कर लिया है और सीटू अभी फरार है जबकि आरोपी संदीप की सड़क हादसे में मौत हो गई। 

जरूर पढ़ें

From around the web