फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली महिला आयोग ने दिलाया मातृत्व अवकाश का वेतन

दिल्ली महिला आयोग ने दिलाया मातृत्व अवकाश का वेतन

दिल्ली महिला आयोग में महिला कर्मचारी के साथ कंपनी की मनमानी का मामला सामने आया है। इस पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने न केवल कंपनी को तलब किया बल्कि महिला कर्मचारी को मातृत्व अवकाश का तीन महीने का वेतन...

दिल्ली महिला आयोग ने दिलाया मातृत्व अवकाश का वेतन
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Mar 2017 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली महिला आयोग में महिला कर्मचारी के साथ कंपनी की मनमानी का मामला सामने आया है। इस पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने न केवल कंपनी को तलब किया बल्कि महिला कर्मचारी को मातृत्व अवकाश का तीन महीने का वेतन भी दिलाया। आयोग ने सीनियर मर्चेंडाइजर के पद पर कार्यरत महिला को तीन महीने का वेतन एक लाख अस्सी हजार रुपये दिलवाया है। 

दिल्ली महिला आयोग में इस मामले में महिला लैदर गारमेंट्स बनाने वाली एक्सपोर्ट कंपनी में सीनियर मर्चेंडाइजर के पद पर काम करती है। महिला को कंपनी ने मातृत्व अवकाश तो दे दिया, लेकिन तीन महीनों का वेतन देने से मना कर दिया। ऐसे में महिला ने कंपनी की मनमानी के खिलाफ दिल्ली महिला आयोग में शिकायत दी। जिसपर कार्रवाई करते हुए आयोग ने कंपनी को नोटिस जारी किया और वेतन न देने का कारण पूछा। इस पर कंपनी की ओर से गलती मानी गई साथ ही महिला को तीन महीने के वेतन का चैक सौंप दिया।

इस बारे में दिल्ली महिला आयोग की ओर से कहा गया कि महिलाओं के अधिकारों के साथ कोई भी कंपनी या संस्थान कोताही न बरते। अगर कहीं भी ऐसा हो तो महिलाएं अपने अधिकारों के लिए आगे आएं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें