फोटो गैलरी

Hindi Newsसीलमपुर में तीन कारों से करीब डेढ़ करोड़ रुपये बरामद

सीलमपुर में तीन कारों से करीब डेढ़ करोड़ रुपये बरामद

राजधानी में नोटों के बरामद होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब यमुनापार के सीलमपुर इलाके में शुक्रवार दोपहर दिल्ली पुलिस ने चेकिंग के दौरान तीन अलग-अलग कारों से लगभग करीब डेढ़ करोड़ रुपये की...

सीलमपुर में तीन कारों से करीब डेढ़ करोड़ रुपये बरामद
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Mar 2017 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी में नोटों के बरामद होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब यमुनापार के सीलमपुर इलाके में शुक्रवार दोपहर दिल्ली पुलिस ने चेकिंग के दौरान तीन अलग-अलग कारों से लगभग करीब डेढ़ करोड़ रुपये की नई नगदी बरामद की है। साथ ही पांच को हिरासत में भी लिया है। मामले की जांच में आयकर विभाग जुटा है। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है कि आखिरकार यह रकम कहां से आई? और किसने मुहैया कराई?

जानकारी के अनुसार सीलमपुर टी-प्वाइंट पर शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे दो पुलिसकर्मियों द्वारा पुलिस बेरिकेड लगाकर चैंकिग की जा रही थी। चेंकिग के दौरान पुलिसकर्मियों ने चार अलग-अलग कारों को शक के आधार पर रोका। जांच करने पर पुलिसकर्मियों को एक कार से 50 लाख, 20 हजार रुपये मिले, दूसरी में 25 लाख रुपये रखी थी, वहीं तीसरी कार में 50 लाख रुपये और दो और पांच रुपये के सिक्के तीन बड़े बोरे में बरामद किए गए। पूरी रकम करीब डेढ़ करोड़ रुपये बताई जा रही है।

मंत्री के जानकार होने का रौब दिखाया
हिरासत में लिए गए पांचों युवकों में से एक ने खुद को मंत्री का करीबी बताते हुए पुलिस पर रौब झाड़ने का प्रयास किया। इतना ही नहीं उसने जांच कर रहे पुलिसकर्मियों को उल्टा-सीधा बोलते हुए तत्काल प्रभाव से कार छोड़ने की भी बात कही। हालांकि पुलिसवाले उसके झांसे में नहीं आए और उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को इस बारे में जानकारी मुहैया कराई।

कैसे पकड़ी गई रकम वाली कारें
पुलिसकर्मियों ने बताया कि जब वे बेरिकेड लगा कारों की जांच कर रहे थे तो इन कारों में सवार चालक रफ्तार तेज कर भागने का प्रयास करने लगे। लेकिन वाहनों की जांच के कारण जाम की स्थिति बनने लगी तो पुलिसकर्मियों पर जाम खुलवाने का रौब झाड़ते हुए बिना जांच कराए वहां से निकलने की कोशिश करने लगे। इस पर पुलिस ने उन्हें रोका और वाहनों की तलाशी ली तो मामले का खुलासा हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें