फोटो गैलरी

Hindi Newsहोली पर रोडवेज की 25 अतिरिक्त बसे देगी यात्रियों को राहत

होली पर रोडवेज की 25 अतिरिक्त बसे देगी यात्रियों को राहत

होली पर मुसाफिरों को घर जाने में रोडवेज से लोगों की मुकिलों को आसान किया है। होली पर रोडवेज 25 अतिरिक्त वाल्वो और जनरथ बसें चलाएगा। यह व्यवस्था 9 मार्च से शुरू होगी। ये बसें लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर,...

होली पर रोडवेज की 25 अतिरिक्त बसे देगी यात्रियों को राहत
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 05 Mar 2017 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

होली पर मुसाफिरों को घर जाने में रोडवेज से लोगों की मुकिलों को आसान किया है। होली पर रोडवेज 25 अतिरिक्त वाल्वो और जनरथ बसें चलाएगा। यह व्यवस्था 9 मार्च से शुरू होगी। ये बसें लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, बरेली आदि रूटों पर चलेंगी। वहीं ट्रेनों में सीट को लेकर मारामारी है। सभी प्रमुख ट्रेनों में वेटिंग टिकट भी नहीं है। स्पेशल ट्रेन भी फुल हैं। तत्काल सेवा में टिकट पाने के लिए सुबह के समय मारामारी शुरू हो गई है।

रोडवेज के साहिबाबाद डिपो से जनरथ, वॉल्वो, शताब्दी और अनुबंधित करीब 260 बसों का संचालन होता है। होली पर यात्रियों की भीड़ दो गुना भीड हो जाती है। यात्रियों की समस्या को दूर करने के लिए इस बार रोड़वेज ने 25 अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय लिया है। यह बसें लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, बरेली, खुर्जा आदि रूटों पर 9 मार्च से शुरू होगी। इसके अलावा कौशांबी डिपो से मेरठ, मोदीनगर, हापुड आदि रूटों पर यात्रियों के हिसाब से अतिरिक्त बसें भी चलाई जाएंगी। 

होली से बसों में स्वाइप मशीन से कटेगा टिकट
रोडवेज ने एसी बसों में स्वाइप मशीन की सेवा को शुरू कर दी है। होली पर लंबी दूरी की अनुबंधित बसों में स्वाइप मशीन की सुविधा मिलेगी। इससे यात्रियों को खुले पैसे की भी दिक्कत नहीं होगी। 

रोडवेज ने ऑनलाइन बुकिंग शुरू की 
एआरएम अनिल कुमार ने बताया कि होली के लिए एसी बसों में सीट की बुकिंग ऑनलाइन भी शुरू कई गई है। इसमें 20 एसी बसों के नंबर ऑनलाइन डाल दिए हैं। यहां से यात्री सीधे सीटों को बुक कर सकते हैं। 

ट्रेन में सीट फुल, तत्काल को लेकर मारामारी 
होली पर प्रमुख ट्रेनों में सीट नहीं बची है। लोगों ने चार माह पहले की अपनी सीट बुक करा ली थी। अब इन ट्रेनों में वेटिंग टिकट भी बंद कर दिए गए हैं। रेलवे ने राहत देने के लिए स्पेशल ट्रेन भी चलाई हैं लेकिन उनमें भी अब कोई सीट नहीं बची है। यात्रियों के पास पर ट्रेन में सफर करने के लिए एक मात्र सहारा तत्कल टिकट का है। सुबह दस बजे एसी व 11 बजे स्लीपर क्लास के लिए बुकिंग शुरू होती है। इस सेवा के लिए भी अब मारामारी शुरू हो चुकी है। ट्रेन चलने के 24 घंटे पहले यह सेवा शुरू होती है। तत्काल सेवा शुरू होती है पांच से सात मिनट में सभी सीट फुल हा जा रही हैं। 

यात्रियों के लिए अतिरिक्त बसों का संचालन 9 से 14 मार्च तक अतिरिक्त बसों की सुविधा दी जाएगी। इसके साथ ही जिन रूटों पर यात्रियों की संख्या ज्यादा होगी वहां बसों के अतिरिक्त फेरे में बढ़ा दिए जाएंगे। 
..अनिल कुमार, एआरएम, साहिबाबाद डिपो (परिवहन निगम)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें