फोटो गैलरी

Hindi Newsनए चेहरों की तलाश में खंगाला जाएगा सोशल मीडिया एकाउंट

नए चेहरों की तलाश में खंगाला जाएगा सोशल मीडिया एकाउंट

भाजपा ने निगमों की 272 सीटों के लिए नए दमदार चेहरों की तलाश शुरू कर दी है। अब तक मिले आवेदनों में पार्टी उम्मीदवारों का सोशल मीडिया अकाउंट भी देख रही है। सूत्रों के मुताबिक, आवेदन करने वाले...

नए चेहरों की तलाश में खंगाला जाएगा सोशल मीडिया एकाउंट
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Mar 2017 06:51 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा ने निगमों की 272 सीटों के लिए नए दमदार चेहरों की तलाश शुरू कर दी है। अब तक मिले आवेदनों में पार्टी उम्मीदवारों का सोशल मीडिया अकाउंट भी देख रही है। सूत्रों के मुताबिक, आवेदन करने वाले प्रत्याशियों के सोशल मीडिया अकाउंट की जांच कर पार्टी देखना चाह रही है कि प्रत्याशियों की कितनी पहुंच है। इसके लिए देखा जा रहा है कि आवेदनकर्ता के फेसबुक पर 15 हजार फॉलोअर हैं या नहीं।

एक के बाद एक हुए चुनावों में यह सामने आया है कि राजनीतिक दलों ने सोशल मीडिया के माध्यम से आम जनता तक अपनी पहुंच बनाई है। आम आदमी पार्टी को खड़ा करने में सोशल मीडिया का बड़ा योगदान है। भाजपा भी इसी तर्ज पर अपना जनाधार बढ़ाना चाह रही है।

‘स्पेशल 26±°± देगी विरोधियों को जवाब : भाजपा विरोधी पार्टियों को जवाब देने के लिए ‘स्पेशल 26 नाम से विशेष टीम बनाएगी। क्योंकि भाजपा के सामने सबसे बड़ी चुनौती मौजूदा पार्षदों के टिकट काटने के बाद से उपजी परिस्थितियों से निपटना है। इस टीम में उनको शामिल किया जाएगा, जो पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। पार्टी का मानना है कि इन नेताओं के माध्यम से ही चुनावों में विरोधी दलों को सीधा जवाब दिया जा सकेगा।

भाजपा की पहली सूची कल तक आएगी : भाजपा 22 मार्च तक अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करेगी। एमसीडी के प्रत्याशियों के लिए पार्षदों का नाम हटाने के बाद से ही पार्टी के बड़ी संख्या में नए प्रत्याशी सामने आए हैं। पार्टी की योजना युवा चेहरों को इन चुनावों में आजमाना है। पार्टी अध्यक्ष मनोज तिवारी के मुताबिक, अब तक पार्टी के पास कुल 16800 आवेदन आ चुके हैं। इन आवेदनों की छंटनी चल रही है। जल्द ही पार्टी अपनी पहली सूची जारी करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें