फोटो गैलरी

Hindi News25 लाख की लूट के मामले में आप नेता गिरफ्तार

25 लाख की लूट के मामले में आप नेता गिरफ्तार

मौजपुर इलाके में हुई 25 लाख की लूट के मामले में पुलिस ने आप पार्टी नेता सहित छह युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके पास से 16 लाख रुपये नकद, मोबाइल फोन और  वारदात में इस्तेमाल बाइक...

25 लाख की लूट के मामले में आप नेता गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 19 Mar 2017 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

मौजपुर इलाके में हुई 25 लाख की लूट के मामले में पुलिस ने आप पार्टी नेता सहित छह युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके पास से 16 लाख रुपये नकद, मोबाइल फोन और  वारदात में इस्तेमाल बाइक बरामद कर ली है। आरोपी नजीब आप पार्टी की यूथ विंग जाफराबाद का अध्यक्ष है। पुलिस का दावा है कि लूट के माले को ठिकाने लगाने में भी उसकी अहम भूमिका रहती थी।

पुलिस उपायुक्त एके सिंगला के अनुसार इंदिरापुरम निवासी विपुल जैन केमिकल का कारोबार करते हैं। बीते 12 मार्च को वह जाफराबाद इलाके में अपने किसी रिश्तेदार से मिलने गए थे। उसी दौरान बाइक सवार तीन बदमाशों ने पिस्तौल के बल पर उनका बैग लूट लिया। इसमें 25 लाख रुपये नकद, मोबाइल फोन एवं कुछ दस्तावेज रखे हुए थे।

वारदात के दौरान आसपास मौजूद लोगों ने एक बदमाश को मौके पर पकड़ लिया था। बचने के लिए उसने गोली चलाई, जिसके लगने से नरेश नामक युवक घायल हो गया।  स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंची पुलिस को पकड़ा गया बदमाश सौंप दिया। पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर आरोपी नदीम उर्फ फुरकान को गिरफ्तार कर लिया।

वह इस लूट का मुख्य आरोपी था। उसके खिलाफ पहले भी सिविल लाइंस थाने में लूट के दो मामले दर्ज थे। हालांकि मौके से उसके दो साथी रुपये लूटकर फरार होने में कामयाब रहे। सीलमपुर एसीपी शशांक जयसवाल की देखरेख में जाफराबाद थानाध्यक्ष विवेक त्यागी की टीम ने अन्य आरोपियों की तलाश शुरु की। कुछ ही दिनों में पुलिस ने जितेन्द्र उर्फ जॉनी, मो. यूसुफ, नावेद, नजीब और शबाब को गिरफ्तार कर लिया।

पहली PC में बोले योगी-UP में ही युवाओं को रोजगार, पढ़ें 22 बड़ी बातें

छानबीन में पता चला कि नजीब आप पार्टी का नेता है। गिरफ्तार नजीब और नावेद सगे भाई हैं। पूछताछ में आरोपियों ने सिविल लाइंस, बाड़ा हिन्दू राव, पुश्ता उस्मानपुर, सीलमपुर, जाफराबाद याआदि जगहों पर 20 से अधिक लूट की हैं।

यूपी के सीएम बने आदित्यनाथ, 46 मंत्रियों ने भी ली शपथ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें