फोटो गैलरी

Hindi Newsहड़ताल को लेकर बार एसोसिएशन के दोनों गुट आमने-सामने

हड़ताल को लेकर बार एसोसिएशन के दोनों गुट आमने-सामने

जिला अदालत में चल रही हड़ताल को लेकर जिला बार एसोसिएशन के दोनों गुट आमने-सामने आ गए। जिला बार प्रधान के नेतृत्व वाले गुट ने हड़ताल जारी रखने का आह्वान किया है। वहीं जिला बार एसोसएशन के महासचिव ने हड़ताल...

हड़ताल को लेकर बार एसोसिएशन के दोनों गुट आमने-सामने
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 15 Mar 2017 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

जिला अदालत में चल रही हड़ताल को लेकर जिला बार एसोसिएशन के दोनों गुट आमने-सामने आ गए। जिला बार प्रधान के नेतृत्व वाले गुट ने हड़ताल जारी रखने का आह्वान किया है। वहीं जिला बार एसोसएशन के महासचिव ने हड़ताल को खत्म कर गैर कानूनी करार दिया है। जिस कारण हड़ताल का आंशिक असर रहा। 

कथित तौर पर एक अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वारा जिला बार प्रधान संजीव चौधरी को फोन पर धमकी देने के मामले में जिला बार प्रधान ने हड़ताल की घोषणा कर दी थी। इस मसले का विरोध जताने के लिए जिला बार एसोसिएशन के प्रधान के नेतृत्व वाले गुट ने मंगलवार को भी अदालत का कामकाज रुकवा दिया। वहीं सीढ़ियों पर खड़े होकर वकीलों से हड़ताल में हिस्सा लेने की अपील की गई।

जब जिला बार एसोसिएशन के दूसरे गुट को पता चला तो जिला बार एसोसिएशन के महासचिव सतवीर शर्मा ने हड़ताल को गैर कानूनी घोषित कर सभी अदालतों में कामकाज शुरू करवा दिया। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट की बार काउंसिल के सदस्य शिवदत्त वशिष्ठ ने बताया कि अदालत ने बार प्रधान की याचिका गुण-दोष के आधार पर खारिज कर दी थी। जिसे मुद्दा नहीं बनाया जाना चाहिए। यह हड़ताल न्यायपालिका के खिलाफ है। 

पंजाब-हरियाणा बार कांउसिल एनरोलमेंट कमेटी के चेयरमैन ओपी शर्मा, अधिवक्ता कंवर दलपत सिंह, नरेन्द्र अतरी, अनिल पारासर, जिला बार एसोसिएशन के अतिरिक्त सचिव राहुल शर्मा, ओपी यादव, राजेन्द्र शर्मा, एसआर जाखड़, राजेन्द्र गौतम, कृपाराम, राजकुमार शर्मा, अजीत दलाल, राहुल सेठी, कैलाश वशिष्ठ, रेखा चौधरी, बिजेन्द्र, सचिन पारासर, पंकज पारासर, विजय शर्मा और प्रदीप शांडिल्य ने आदि ने अदालत के कामकाज में हिस्सा लिया। यानी वो हड़ताल में शामिल नहीं हुए। 

‘बुधवार को भी हड़ताल जारी रहेगी। वह बुधवार दोपहर बाद हड़ताल की समीक्षा करेंगे’
संजीव चौधरी, प्रधान, जिला बार एसोसिएशन 

‘हड़ताल गैर कानूनी है। अदालत का कामकाम पहले की तरह सुचारू रूप से चलेगा। वह हड़ताल में हिस्सा नहीं लेंगे’ 
सतवीर शर्मा, महासचिव, जिला बार एसोसिएशन 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें