फोटो गैलरी

Hindi Newsवार्षिक समारोह कारवां में छात्रों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन

वार्षिक समारोह कारवां में छात्रों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन

दिल्ली मथुरा राजमार्ग स्थित सत्या इंजीनियरिंग कॉलेज में बीती शाम कॉलेज का नौवां वार्षिक समारोह कारवां-2017  बड़ी धूमधाम से मनाया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम की  शुरुआत छात्रों ने गणेश वंदना के...

वार्षिक समारोह कारवां में छात्रों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 05 Mar 2017 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली मथुरा राजमार्ग स्थित सत्या इंजीनियरिंग कॉलेज में बीती शाम कॉलेज का नौवां वार्षिक समारोह कारवां-2017  बड़ी धूमधाम से मनाया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम की  शुरुआत छात्रों ने गणेश वंदना के साथ की। कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के सीईओ अमरीर्क ंसह ने की। जिसमें मुख्य अतिथि उद्योग मंत्री विपुल गोयल के भतीजे अमन गोयल थे।

कार्यक्रम में लघु नाटिकाएं  मुगल ए आजम जैसे शाही नाटक से लेकर अफसर बिटिया, आध्ुनिक महाभारत से एक ओर जहां मनोरंजन किया गया, वहीं पर सेकेंड इनिंग जैसे वृद्धावस्था आश्रम पर आधरित नाटिका के माध्यम से आधुनिक व्यवस्था पर चोट की गई। इसके अलावा पंजाबी, बंगाली, हरियाणवीं, बिहारी, कश्मीरी, बृज और नेपाली  नृत्यों ने  मस्ती का समां बांध दिया। एकल और सामूहिक गानों पर छात्र जमकर झूमे। कॉलेज के इस वार्षिक कार्यक्रम में विविध संस्कृतियों का एक मंच पर आने का यह अनूठा अनुभव था,  जिसका सभी ने जमकर आनंद लिया। 

रंगारंग कार्यक्रम के अलावा विषेष रूप से आमंत्रित मशहूर हास्य कवि  रसिक गुप्ता, उस्ताद विजय गुरदास पूरी एवं कवियित्री  बलजीत कौर ने अपनी रचनाओं से हंसा हंसा कर सभी का भरपूर मनोरंजन किया। वहीं मंच पर आयोजित फैशन शो में जहां देश विदेश की अलग-अलग संस्कृतियों की झलक दिखी वहीं रॉक डांस ने समारोह में चार चांद लगा दिए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि अमन गोयल ने कहा कि छात्र  किसी  भी देश और  संस्थान की  रीढ़ होते हैं। 

तकनीकी अध्ययन के साथ-साथ हमारे सांस्कृतिक कार्यक्रम बच्चों की शिक्षा के पूरक होते हैं। गोयल ने  विशेष रूप से  सत्या कॉलेज की भूरी भूरी प्रशंसा की, जिसमें हरियाणा सरकार के बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल  बनाने में एक महत्त्वपूर्ण तथा सार्थक भूमिका निभाते हुए पिछले तीन वर्षों से देशभर की अब तक 300 से ज्यादा  गरीब एवं  जरूरतमंद बेटियों को निशुल्क  शिक्षा  प्रदान की जा रही है। 

इस अवसर पर इंटरनेशनल क्रेडिट्स के चेयरमैन डॉ. कुलदीप सिंह आहूजा, कॉलेज प्रबंध समिति के चेयरमैन  महेश  कथूरिया, तरुण बांगा,  सरूप आहूजा, कुलदीप आहूजा, ओम  कथूरिया, कॉलेज के सीईओ अमरीक सिंह, कॉलेज के संयुक्त निदेशक डॉ. कल्याण जोरदार, डिप्लोमा के प्रिंसिपल डॉ. नरेश सिंह, नितिन पाटिल, जीवन ज्योति स्कूल पलवल के चेयरमैन  वीरेंद्र गहलौत, हीरा लाल स्कूल छज्जृनगर के चेयरमैन धर्मबीर चौहान, जीवन ज्योति ग्लोबल स्कूल पलवल के प्रिंसिपल यशपाल पराशर, डॉ. प्रवीण वर्मा, एससी सिंह आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें