फोटो गैलरी

Hindi Newsविज्ञापनों को लेकर कैग ने की दिल्ली सरकार की खिंचाई, केजरीवाल ने जताई नाराजगी

विज्ञापनों को लेकर कैग ने की दिल्ली सरकार की खिंचाई, केजरीवाल ने जताई नाराजगी

कैग ने अपने पहली साल की उपलब्धियां बताते हुए राष्ट्रीय राजधानी के बाहर विज्ञापन जारी करने और गैर सत्यापित सामग्री लगाने को लेकर आप सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया जिसे लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल...

विज्ञापनों को लेकर कैग ने की दिल्ली सरकार की खिंचाई, केजरीवाल ने जताई नाराजगी
एजेंसीSat, 11 Mar 2017 01:12 AM
ऐप पर पढ़ें

कैग ने अपने पहली साल की उपलब्धियां बताते हुए राष्ट्रीय राजधानी के बाहर विज्ञापन जारी करने और गैर सत्यापित सामग्री लगाने को लेकर आप सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया जिसे लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

मुख्यमंत्री ने नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक शशिकांत शर्मा पर राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि वह संभवत: अपनी नौकरी बचाने के लिए मजबूरी में ऐसा कर रहे हैं। कैग ने अपनी रिपोर्ट में पाया है कि अपने पहले साल में आम आदमी पार्टी सरकार ने दिल्ली के बाहर विज्ञापन जारी करने में 29 करोड़ रपये खर्च किए, जो उसकी जिम्मेदारी के बाहर था।

मदर डेयरी ने दूध के दाम तीन रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाए

दिल्ली विधानसभा में आज रखी गई कैग की रिपोर्ट में कहा गया है कि 24 करोड़ रुपये का दिल्ली सरकार द्वारा विज्ञापन जारी किया जाना वित्तीय औचित्य और उच्चतम न्यायालय के नियमनों का उल्लंघन है। केजरीवाल ने विधानसभा के बाहर संवाददाताओं से कहा कि हम जानते हैं कि कैग ऐसा क्यों कर रहा है। मुक्षे लगता है कि कैग मजबूरी में यह कर रहा है। कैग को यह पता होना चाहिए कि यदि वह हमारी गलतियों को खोजता है तो हम इसे स्वीकार करेंगे लेकिन राजनीति का काम नेताओं पर ही छोड़ देना चाहिए।

दिल्लीः HC का 30 हजार टीचरों के खाली पदों को भरने का आदेश

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें