फोटो गैलरी

Hindi News22 अप्रैल को दिल्ली MCD चुनाव, BJP मौजूदा पार्षदों को नहीं देगी टिकट

22 अप्रैल को दिल्ली MCD चुनाव, BJP मौजूदा पार्षदों को नहीं देगी टिकट

दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनाव 22 अप्रैल को होंगे और नतीजे 25 अप्रैल को आएंगे। नगर निगम चुनावों में नई जान फूंकने के लिए दिल्ली भाजपा ने अपने सभी वर्तमान पार्षदों को उम्मीदवार नहीं बनाने का फैसला...

22 अप्रैल को दिल्ली MCD चुनाव, BJP मौजूदा पार्षदों को नहीं देगी टिकट
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 15 Mar 2017 08:30 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनाव 22 अप्रैल को होंगे और नतीजे 25 अप्रैल को आएंगे। नगर निगम चुनावों में नई जान फूंकने के लिए दिल्ली भाजपा ने अपने सभी वर्तमान पार्षदों को उम्मीदवार नहीं बनाने का फैसला किया है। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ये एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की।

मनोज तिवारी ने कहा कि हमने आम-सहमति से निगम चुनावों में नये चेहरे उतारने का फैसला किया है। पार्षदों और पार्टी नेताओं के परिजनों को भी टिकट नहीं दिए जाएंगे। साल 2007 से दिल्ली के नगर निगमों पर नियंत्रण रखने वाली भाजपा जुए की तरह यह दांव खेल रही है। वह नहीं चाहती कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस मौजूदा पार्षदों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगा पाएं।

मनोज तिवारी ने कहा कि ये फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की युवा शक्ति से संचालित न्यू इंडिया की सोच को मूर्त रूप देने की दिशा में एक कदम है। संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली से भाजपा के सांसद हर्षवर्धन, महेश गिरि, प्रवेश वर्मा और उदित राज मौजूद थे जिसे पार्टी में इस फैसले को लेकर एकता प्रदर्शित करने के रूप में देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल ने MCD चुनावों में EVM की जगह बैलेट पेपर की मांग की

जब तिवारी से पूछा गया तो उन्होंने इन अटकलों को खारिज कर दिया कि इससे अंतर्विरोध बढ़ सकता है और वर्तमान पार्षद पार्टी के खिलाफ विद्रोह कर सकते हैं। उन्होंने कहा, भाजपा में लोग पद के लिए काम नहीं करते। सभी मिलकर काम करेंगे और जनता भी इसे स्वीकार करेगी। तिवारी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब और गोवा के नतीजों ने आप को आइना दिखा दिया है और यही हालत उसकी दिल्ली में भी होगी।

दिल्ली के तीन नगर निगमों एनडीएमसी, एसडीएमसी और ईडीएमसी की कुल 272 सीटों में से भाजपा के 153 पार्षद हैं। एनडीएमसी और एसडीएमसी में 104-104 सीटें और ईडीएमसी में 64 सीटें हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें