फोटो गैलरी

Hindi Newsहाईवे के हैवान: खेत की मिट्टी दिलाएगी गैंगरेप करने वालों को सजा

हाईवे के हैवान: खेत की मिट्टी दिलाएगी गैंगरेप करने वालों को सजा

बुलंदशहर हाईवे पर हैवानियत को अंजाम देने वालों के खिलाफ पुलिस ने पुख्ता सबूत जुटाए हैं। गिरफ्तारी के वक्त मवाना में पुलिस को आरोपियों के कपड़े मिले हैं। जिन पर उस खेत की मिट्टी लगी है, जहां 29 जुलाई...

हाईवे के हैवान: खेत की मिट्टी दिलाएगी गैंगरेप करने वालों को सजा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 10 Aug 2016 07:41 AM
ऐप पर पढ़ें

बुलंदशहर हाईवे पर हैवानियत को अंजाम देने वालों के खिलाफ पुलिस ने पुख्ता सबूत जुटाए हैं। गिरफ्तारी के वक्त मवाना में पुलिस को आरोपियों के कपड़े मिले हैं। जिन पर उस खेत की मिट्टी लगी है, जहां 29 जुलाई की रात वारदात को अंजाम दिया गया था। कपड़ों को मिट्टी और जैविक अव्यवों की जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा जा रहा है।

आईजी सुजीत पांडेय ने बताया कि घटनास्थल से शराब का खाली अध्धा (हाफ बोटल) बरामद हुआ था। जिससे फिंगर प्रिंट उठाए गए हैं। अब आरोपियों के फिंगर प्रिंट लेकर मिलान करवाया जाएगा। पुलिस ने पता लगाया है कि जब 29 जुलाई की शाम ये लोग किठौर से चले तो मेरठ पहुंचकर शराब पी। किठौर से मेरठ बस में आए थे। 24-24 रुपये के बस के चार टिकट भी बरामद हुए हैं। मेरठ से शराब की हाफ बोतल खरीदी गई थी। खेत की मिट्टी और जींस पर लगी मिट्टी को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा गया है।

घटनास्थल पर मिले बालों का डीएनए होगा
घटनास्थल की फोरेंसिक टीम ने जांच की थी। वहां बाल और कपड़े मिले हैं। जिनकी डीएनए जांच करवाई जाएगी। आरोपियों के बाल लेकर डीएनए का मिलान करवाया जाएगा। गिरफ्तार किए गए सारे आरोपियों का मेडिकल परीक्षण करवा लिया गया है।

बहुत बड़ी घटना हो गई है, बोरी हटा लो, भाग जाओ
आईजी सुजीत पांडेय ने बताया कि वारदात के बाद सलीम बावरिया अपने साथियों लगातार बातचीत कर रहा था। उसने एक कॉल के दौरान अपने साथी से कहा, 'बहुत बड़ी घटना हो गई है, बोरी हटा लो भाग जाओ। बेल नहीं मिलेगी। जिसने मुख‌बिरी की है, उसे जिंदा नहीं छोड़ेंगें।' इसी बातचीत से पुलिस को पता लगा कि सलीम बिजनौर जाएगा और मवाना होकर जाएगा। इसी दौरान पुलिस टीम ने मवाना से उसे पकड़ लिया। आवाजों के नमूने पुलिस ने संरिक्षत कर रखे हैं। इन्हें न्यायालय में पेश किया जाएगा। आईजी ने कहा, वॉयस सैंपल और मोबाइल लोकेशन के इस केस में बड़े मायने हैं।

टॉर्च का प्रयोग कर रहे थे आरोपी
पीड़िताओं को कार से बाहर खींचने के दौरान आरोपी टॉर्च का इस्तेमाल कर रहे थे। वह टॉर्च भी पुलिस ने बरामद कर ली है। टॉर्च से फिंगर प्रिंट लिए गए हैं। आरोपियों की अभी पहचान परेड करवाई जाएगी। अब केवल फाती नाम का आरोपी फरार है।

पूछताछ में खुलेंगे और मामले
आईजी ने बताया कि आरोपियों से अभी बहुत पूछताछ करनी है। हमें उम्मीद है कि बहुत सारे केस खुलेंगे। इनके जहां-जहां डेरे हैं, वहां से और सबूत एकत्र किए जा रहे हैं। सूचनाएं ली जा रही हैं।

सलीम के गैंग में 11-12 सदस्य
सलीम के गैंग में 11-12 सदस्य हैं। पुलिस ने सबके नाम और पते जुटा लिए हैं। आईजी ने बताया कि इनमें से वारदात के वक्त केवल सात लोग शामिल थे। जिनमें से छह को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब केवल एक फरार है। उसे भी जल्दी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें