फोटो गैलरी

Hindi Newsहरियाणा बोर्ड के छात्रों ने दी हिंदी और गृहविज्ञान की परीक्षा

हरियाणा बोर्ड के छात्रों ने दी हिंदी और गृहविज्ञान की परीक्षा

हरियाणा बोर्ड की ओर से चल रही दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं में मंगलवार को छात्र शामिल हुए। सेकेंडरी कक्षा के छात्रों ने जहां हिंदी विषय की परीक्षा दी। वहीं सीनियर सेकेंडरी कक्षा के छात्र गृह विज्ञान...

हरियाणा बोर्ड के छात्रों ने दी हिंदी और गृहविज्ञान की परीक्षा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 15 Mar 2017 12:55 AM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा बोर्ड की ओर से चल रही दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं में मंगलवार को छात्र शामिल हुए। सेकेंडरी कक्षा के छात्रों ने जहां हिंदी विषय की परीक्षा दी। वहीं सीनियर सेकेंडरी कक्षा के छात्र गृह विज्ञान की परीक्षा में शामिल हुए। दोनों कक्षा के छात्रों ने प्रश्न पत्र आसान बताया। 

अब दसवीं कक्षा के छात्र 17 मार्च को सामाजिक विज्ञान की परीक्षा देंगे। वहीं बारहवीं कक्षा के छात्र 16 मार्च को फिजिक्स और अर्थशास्त्र की परीक्षा में शामिल होंगे। बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह व बोर्ड सचिव अनिल नागर ने बोर्ड परीक्षा को लेकर जारी बयान में बताया कि अनुचित साधनों के प्रयोग को समाप्त करने के लिए अभियान जारी है। परीक्षा केंद्रों पर कड़ी निगरानी के लिए पंचायतों से भी इलाके में निगरानी की अपील की गई है। उन्होंने कहा कि पंचायतें परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परिधि में रहकर निरीक्षण करके सहयोग दे रही हैं। 

सीबीएसई की फिजिक्स की परीक्षा बुधवार को
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की बारहवीं कक्षा के छात्र बुधवार को फिजिक्स की परीक्षा देंगे। इसके लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर तैयारी है। वहीं दसवीं के छात्र बुधवार को इंर्फोमेशन ऑफ कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी (आईसीटी) सहित तेलुगू, फ्रेंस भाषा की परीक्षा देंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें