फोटो गैलरी

Hindi Newsफेरबदल: नोएडा मेट्रो के एमडी समेत सात आईएएस बदले

फेरबदल: नोएडा मेट्रो के एमडी समेत सात आईएएस बदले

प्रदेश सरकार ने शुक्रवार शाम सात आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए। खास बात यह है कि दो वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों ने कमिश्नर बनने से इनकार कर दिया है। उनके इनकार के बाद दोनों को ही पुराने पद पर बनाए रखा...

फेरबदल: नोएडा मेट्रो के एमडी समेत सात आईएएस बदले
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Apr 2017 09:43 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश सरकार ने शुक्रवार शाम सात आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए। खास बात यह है कि दो वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों ने कमिश्नर बनने से इनकार कर दिया है। उनके इनकार के बाद दोनों को ही पुराने पद पर बनाए रखा गया है। 

एक महत्वपूर्ण फैसला करते हुए प्रदेश सरकार ने नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन, गौतमबुद्ध नगर के एमडी संतोष कुमार यादव को हटा दिया है। संतोष कुमार यादव पूर्व सरकार के खास अफसर माने जाते थे। संतोष को तैनाती न देकर वेटिंग में डाल दिया गया है, जबकि अमित मोहन प्रसाद का कद बढ़ाते हुए उन्हें वर्तमान पदों के साथ एमडी नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन गौतमबुद्धनगर का अतिरिक्त चार्ज दे दिया है। अमित मोहन प्रसाद के पास पहले से ही निवेश आयुक्त यूपी, सीईओ नोएडा और ग्रेटर नोएडा का चार्ज है। 

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और प्रमुख सचिव विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी हिमांशु कुमार को कमिश्नर देवीपाटन मंडल (गोण्डा) और मिशन निदेशक एनएचएम, अधिशासी निदेशक सिफ्सा तथा सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आलोक कुमार तृतीय को कमिश्नर चित्रकूट बनाया गया था, लेकिन दोनों ने ही कमिश्नर बनने से इनकार कर दिया है। इसके बाद राज्य सरकार ने दोनों अफसरों को पुराने पदों पर तैनात कर दिया है। सीईओ यूपी ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण लखनऊ एसवीएस रंगाराव को देवीपाटन मंडल का नया कमिश्नर बनाया गया है। इसी प्रकार झांसी के डीएम अजय कुमार शुक्ला को चित्रकूट का नया कमिश्नर बनाया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें