फोटो गैलरी

Hindi Newsजून में ऑनलाइन नियुक्ति गतिविधियों में 32 प्रतिशत की तेजी

जून में ऑनलाइन नियुक्ति गतिविधियों में 32 प्रतिशत की तेजी

भारत में ऑनलाइन नियुक्ति गतिविधियों में जून में साल दर साल 32 प्रतिशत की वद्धि दर्ज की गई है। यह इस साल किसी एक महीने में सबसे अधिक है। मॉन्स्टर डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।...

जून में ऑनलाइन नियुक्ति गतिविधियों में 32 प्रतिशत की तेजी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 02 Jul 2015 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत में ऑनलाइन नियुक्ति गतिविधियों में जून में साल दर साल 32 प्रतिशत की वद्धि दर्ज की गई है। यह इस साल किसी एक महीने में सबसे अधिक है।

मॉन्स्टर डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। मॉन्स्टर एंप्लायमेंट इंडेक्स के मुताबिक, इस साल जून में ऑनलाइन रोजगार की मांग 49 अंक बढ़कर 202 रही जो पिछले साल की इसी अवधि में 153 थी।

मॉन्स्टर डॉट कॉम के प्रबंध निदेशक -भारत, पश्चिम एशिया, दक्षिण पूर्व एशिया व हांगकांग- संजय मोदी ने कहा,  मॉन्स्टर एंप्लायमेंट इंडेक्स से पता चलता है कि भारत में ऑनलाइन नियुक्ति निश्चित रूप से तेजी से बढ़ी है। साल दर साल 32 प्रतिशत की वद्धि के साथ यह ऑनलाइन नियुक्ति क्षेत्र में सबसे अधिक है।

इंडेक्स में 27 उद्योगों पर नजर रखी गई जिसमें से 17 उद्योगों में ऑनलाइन नियुक्ति गतिविधियों में अच्छी तेजी रही। इनमें बैंकिंग व वित्तीय सेवा क्षेत्र एवं बीमा क्षेत्र सबसे आगे रहा जहां नियुक्तियों में 72 प्रतिशत की वद्धि दर्ज की गई। इसके बाद उत्पादन एवं विनिर्माण क्षेत्र में 67 प्रतिशत की वद्धि दर्ज की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें