फोटो गैलरी

Hindi Newsयादव, भूषण अब प्रवक्ता पद से भी हटाए गए

यादव, भूषण अब प्रवक्ता पद से भी हटाए गए

आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को अपने असंतुष्ट नेता योगेंद्र यादव को पार्टी के मुख्य प्रवक्ता पद से हटा दिया और बागी नेताओं प्रशांत भूषण और आनंद कुमार को प्रवक्ता पद से हटा दिया। वहीं, केजरीवाल के...

यादव, भूषण अब प्रवक्ता पद से भी हटाए गए
एजेंसीWed, 01 Apr 2015 01:13 AM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को अपने असंतुष्ट नेता योगेंद्र यादव को पार्टी के मुख्य प्रवक्ता पद से हटा दिया और बागी नेताओं प्रशांत भूषण और आनंद कुमार को प्रवक्ता पद से हटा दिया। वहीं, केजरीवाल के वफादार 20 सदस्यीय प्रवक्ताओं की नयी टीम की घोषणा की जो मीडिया से बातचीत करेगी।
   
चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी के प्रमुख प्रवक्ताओं में से एक रहीं आतिशी मारलेना को भी प्रवक्ता पद से हटा दिया गया है। यादव, भूषण और कुमार को प्रवक्ता के पद से उन्हें राष्ट्रीय परिषद की बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटाए जाने के चार दिन बाद हटाया गया है। उनपर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने का आरोप लगाते हुए उन्हें राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटाया गया था। भूषण को रविवार को अनुशासन समिति के प्रमुख पद से हटा दिया गया था।

गत चार मार्च को भूषण और यादव को पार्टी की राजनैतिक मामलों की समिति से हटा दिया गया था। प्रवक्ताओं के नए पैनल में संजय सिंह, कुमार विश्वास, इलियास आजमी, पंकज गुप्ता, आशुतोष और आशीष खेतान हैं। ये सभी केजरीवाल के करीबी माने जाते हैं।

पैनल के अन्य सदस्यों में विधायक सौरभ भारद्वाज, आदर्श शास्त्री, कपिल मिश्रा, अल्का लांबा और सांसद भगवंत मान शामिल हैं।
 
वरिष्ठ अधिवक्ता एचएस फुल्का और राहुल मेहरा भी मीडिया से बातचीत करेंगे। पार्टी ने इस पैनल में राघव चड्ढा को भी रखा है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें