फोटो गैलरी

Hindi Newsवर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा को सेना में मिली नौकरी

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा को सेना में मिली नौकरी

भारत के एकमात्र वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले भालाफेंक एथलीट (Javelin thrower) नीरज चोपड़ा ने सेना से जुड़ गये हैं। नीरज संतुष्ट हैं कि अब वह अपने किसान पिता को वित्तीय रूप से मदद कर पायेंगे।   ...

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा को सेना में मिली नौकरी
एजेंसीSun, 12 Mar 2017 04:54 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के एकमात्र वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले भालाफेंक एथलीट (Javelin thrower) नीरज चोपड़ा ने सेना से जुड़ गये हैं। नीरज संतुष्ट हैं कि अब वह अपने किसान पिता को वित्तीय रूप से मदद कर पायेंगे। 
    
चोपड़ा के नाम भालाफेंक में जूनियर वर्ल्ड रिकॉर्ड है, उन्हें भारतीय सेना में जूनियर कमीशंड अधिकारी नियुक्त किया गया है। वह बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण केंद्र में राष्ट्रीय शिविर में ट्रेनिंग के लिये छुटटी पर रहेंगे। 
    
चोपड़ा ने साक्षात्कार में कहा, मैंने चंडीगढ़ में डीएवी कालेज में पढ़ाई छोड़ दी। अब मैं पत्राचार के जरिये अपनी ग्रेजुएशन पूरी करूंगा। मैं जूनियर कमीशंड अधिकारी के तौर पर भारतीय सेना से जुड़ गया हूं। मैंने पिछले साल दिसंबर में औपचारिकता पूरी कर ली थी और नयी दिल्ली में मुख्यालय को रिपोर्ट की थी। मैं साई बेंगलुरू में ट्रेनिंग के लिये छुटटी पर हूं। 

पेस के बाहर होने से इंडियन वेल्स में भारतीय चुनौती समाप्त

    
उन्होंने कहा, मेरे पिता किसान हैं, मां घर में रहती हैं और मैं संयुक्त परिवार में रहता हूं। मेरे परिवार में किसी के भी पास सरकारी नौकरी नहीं है इसलिए सब बहुत खुश हैं। मेरे लिये यह थोड़ी राहत की बात है क्योंकि अब मैं अपने परिवार को वित्तीय रूप से मदद कर पाऊंगा, इसके अलावा मैं अपनी ट्रेनिंग भी जारी रख सकता हूं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें