फोटो गैलरी

Hindi Newsबुलंद हौसले संग उतरेगी यूपी विजार्ड्स, मुंबई दबंग से मैच बुधवार को

बुलंद हौसले संग उतरेगी यूपी विजार्ड्स, मुंबई दबंग से मैच बुधवार को

यूपी की राजधानी लखनऊ का ध्यानचंद एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम बुधवार को हॉकी इंडिया लीग में इस सत्र का आखिरी मुकाबला देखेगा। यूपी विजार्ड्स अपनी होम टर्फ पर बुधवार को दबंग मुम्बई से दो-दो हाथ करेगी।...

बुलंद हौसले संग उतरेगी यूपी विजार्ड्स, मुंबई दबंग से मैच बुधवार को
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Feb 2017 09:40 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी की राजधानी लखनऊ का ध्यानचंद एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम बुधवार को हॉकी इंडिया लीग में इस सत्र का आखिरी मुकाबला देखेगा। यूपी विजार्ड्स अपनी होम टर्फ पर बुधवार को दबंग मुम्बई से दो-दो हाथ करेगी। विजार्ड्स अब तक नौ मैचों में 23 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में बुधवार को मुम्बई को हराना होगा। वहीं दबंग मुम्बई अपने नौ मैचों में 33 अंक के साथ शीर्ष पर जमी हुई है। सेमीफाइनल में उसकी जगह पक्की है।

यूपी विजार्ड्स का हौसला बुलंद है। ‌‌वह अपनी टर्फ पर मुम्बई को हरा कर बदला लेना चाहेगी। मुम्बई ने उसे पिछले लीग मैच में हराया था। मुम्बई के खिलाड़ियों की फार्म को देखते हुए यूपी विजार्ड्स के लिए यह मुकाबला आसान नहीं होगा। उसे जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा। उत्तर प्रदेश का लक्ष्य इस मैच में जीत हासिल कर तालिका में अपने तीसरे स्थान को बरकरार रखना है।

यूपी विजार्ड्स के अनुभवी खिलाड़ी रघुनाथ ने कहा कि यह जीत के लिए खेलेंगे। पुरानी लय बरकरार रखेंगे जो नाकआउट दौर में भी बरकरार रखनी होगी। हमें सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ खेलने की जरूरत है ताकि हम नए मनोबल और ऊंचे आत्मविश्वास के साथ सेमीफाइनल में जा सकें। वहीं कोच रोलैंट ओल्टमंस ने कहा कि वह इस मैच के बाद सीधे सेमीफाइनल खेलेंगे। हमें खुद को सेमीफाइनल के लिये तैयार करने की जरूरत है। ऐसे में खिलाड़ियों को मुंबई के खिलाफ अच्छी जीत हासिल करनी होगी।

टीमें : यूपी विजार्ड्स

भारतीय खिलाड़ी : अजय यादव, शमशेर सिंह, पीआर अयप्पा, सूरज करकेरा, अजितेश राय, विकास विष्णु, रमनदीप सिंह, आकाशदीप, चिंगलसेना सिंह, गुरजिंदर सिंह, श्रीजेश व रघुनाथ।

विदेशी खिलाड़ी : गोंजाला पीलट, फ्रोरेंट वान अबेल, आर्थन वान डोरेन, सीव वान एस, आगस्टीन मजीली, सैंडर बार्ट, जूली वाउटर व एडी आकेंडेन।

मुम्बई दबंग :

भारतीय खिलाड़ी : दानिश मुज्तबा, सुनील यादव, कृष्ण कुमार, गुरजंत सिंह, मनप्रीत सिंह, पेरेरा, हरमनजीत सिंह, रोशन मिंज, आफान यूसुफ, निक्किन थिमैया, गुरमेल सिंह व नीलकांत शर्मा।

विदेशी खिलाड़ी : एमानुएल स्टाकब्रोक्स, राबर्ट केम्परमैन, सैण्डर, जान जोर्कमैन, फ्लोरिंयन फंच, जर्मी हेवार्ड, डेविड हार्टे, कीरेन ग्रोवर।

यूपी विजार्ड्स :

खेले : 09 मैच

जीते : 03 मैच

हारे : 03

ड्रा : 03

अंक : 23

मुंबई दबंग

मैच खेले : 09

मैच जीते : 06

हारे : 02

ड्रा : 02

अंक : 33

मुकाबला बुधवार को ध्यानचंद एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम, लखनऊ में शाम 7.00 बजे से

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें