फोटो गैलरी

Hindi NewsAUS OPEN : सेरेना ने वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब

AUS OPEN : सेरेना ने वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब

  विलियम्स बहनों के बीच चले मुकाबले में सेरेना ने बड़ी बहन वीनस को हराया। सेरेना ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला एकल के फाइनल में वीनस को 6-4, 6-4 से सीधे सेटों में मात दी। शायद आखिरी ब

लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 28 Jan 2017 03:39 PM

 

विलियम्स बहनों के बीच चले मुकाबले में सेरेना ने बड़ी बहन वीनस को हराया। सेरेना ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला एकल के फाइनल में वीनस को 6-4, 6-4 से सीधे सेटों में मात दी। शायद आखिरी बार किसी ग्रैंड स्लैम फाइनल में इन दोनों बहनों को खेल जगत ने देखा। 

सेरेना और वीनस ने ऐसे जीता था सेमीफाइनल का मुकाबला

इससे पहले सेरेना ने सेमीफाइनल में मिरजाना लुसिच-बारोनी को सिर्फ 50 मिनट में 6-2, 6-1 से पराजित किया, जबकि वीनस ने सेमीफाइनल में अमेरिका की साथी कोको वांदेवेघे को 6-7, 6-2, 6-3 से मात दी। 2009 के बाद वीनस पहली बार किसी मेजर के फाइनल में पहुंची हैं।

दोनों बहनें आठ साल बाद फाइनल में आमने सामने हैं। सेरेना का वीनस के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 6-2 है। इसके साथ ही सेरेना और वीनस नौवीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में आमने-सामने होंगी।

अपने करियर के सातवें ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब के लिये खेल रही हैं सेरेना

अगर सेरेना यह खिताब जीत जाती हैं तो वह वापिस अपने नंबर एक का ताज हासिल कर लेंगी। गत वर्ष जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने सेरेना को अपदस्थ कर रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था। ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतने पर सेरेना न सिर्फ फिर से वर्ल्ड वन पर काबिज हो जाएंगी, बल्कि 23वीं बार ओपन एरा के सिंगल्स ग्रैंड स्लैम जीतने का कीर्तिमान भी रच डालेंगी।

AUS OPEN: नडाल और फेडरर में होगा ऑस्ट्रेलियाई ओपन का फाइनल

AUSTRALIA OPEN: सानिया-डोडिग की जोड़ी मिक्स्ड डबल्स फाइनल में

AUS OPEN : सेरेना ने वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब1 / 2

AUS OPEN : सेरेना ने वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब

वीनस ने बनाया यह अनोखा रिकॉर्ड

अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच कर एक अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था। ये तीसरा मौका है जब वीनस ने ऑस्ट्रेलिया ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई। वीनस की उम्र 36 साल है, पिछले 23 साल में किसी भी ग्रैंड स्लैम के अंतिम चार में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गई हैं। इससे पहले 1994 में मार्टिना नवरातिलोवा ने 37 साल की उम्र में विंबलडन के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। वीनस ने अपने प्रोफेशनल टेनिस करियर की शुरुआत 1994 में की थी। 

AUS OPEN: पांच साल बाद फाइनल में पहुंचे रॉजर फेडरर

AUS OPEN : सेरेना ने वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब2 / 2

AUS OPEN : सेरेना ने वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब