फोटो गैलरी

Hindi NewsAUS OPEN: नंबर वन एंडी मरे बाहर, फेडरर क्वार्टरफाइनल में

AUS OPEN: नंबर वन एंडी मरे बाहर, फेडरर क्वार्टरफाइनल में

सर्बिया के नोवाक जोकोविच के बाद अब विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे उलटफेर का शिकार होकर इस साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गये। जर्मनी के मिश्चा ज्वेरेव ने हैरतअंगेज...

AUS OPEN: नंबर वन एंडी मरे बाहर, फेडरर क्वार्टरफाइनल में
एजेंसीMon, 23 Jan 2017 10:17 AM
ऐप पर पढ़ें

सर्बिया के नोवाक जोकोविच के बाद अब विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे उलटफेर का शिकार होकर इस साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गये। जर्मनी के मिश्चा ज्वेरेव ने हैरतअंगेज प्रदर्शन करते हुए मरे को रविवार को चौथे राउंड में 7-5, 5-7, 6-2, 6-4 से शिकस्त दे दी।

गत चैंपियन जोकोविच को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था और अब नंबर एक मरे की चुनौती चौथे दौर में निपट गई। साल 2004 के फ्रेंच ओपन के बाद यह पहला मौका है जब कोई ग्रैंड स्लैम दूसरे सप्ताह में शीर्ष दो खिलाड़ियों के बिना प्रवेश करेगा।

AUS OPEN: पेस की विजयी शुरुआत, Women's Doubles में हारीं सानिया

 29 साल के गैर वरीयता प्राप्त जर्मन खिलाड़ी ने तीन घंटे 33 मिनट में यह मुकाबला जीतकर अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल कर ली। ज्वेरेव ने विंबलडन और ओलंपिक चैंपियन मरे की मुकाबले में आठ बार सर्विस तोड़ी। मरे आश्चर्यजनक रूप से ज्वेरेव के सर्व-वॉली गेम का मुकाबला नहीं कर पाए। 

शीर्ष दो खिलाड़ियों के बाहर हो जाने के बीच पूर्व नंबर एक और 17 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और उनके हमवतन और चौथी सीड स्टेनिसलास वावरिंका, पूर्व नंबर एक अमेरिका की सेरेना विलियम्स, सातवीं सीड स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा और 12 वीं वरीयता प्राप्त जो विल्फ्रेड सोंगा ने अपना-अपना मुकाबले जीतकर क्वार्टरफाइनल में स्थान बना लिया। 

जाएंट किलर और विश्व के 50 वें नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव के सामने अब क्वार्टरफाइनल में 17वीं सीड फेडरर की चुनौती होगी जिन्होंने तीन घंटे 23 मिनट तक चले पांच सेटों के मैराथन संघर्ष में पांचवीं सीड जापान के केई निशिकोरी को 6-7, 6-4, 6-1, 4-6, 6-3 से पराजित किया। 

MU की तरफ से सबसे ज्यादा गोल करने वाले फुटबॉलर बने रूनी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें