फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव का धमाल, योगा स्टाइल में ओलंपिक पदक विजेता को दी पटखनी

VIDEO: रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव का धमाल, योगा स्टाइल में ओलंपिक पदक विजेता को दी पटखनी

योग गुरु बाबा रामदेव ने एक बार फिर दिखा दिया कि वह किसी से कम नहीं। इस बार रामदेव ने योग में नहीं बल्कि कुश्ती में अपना जलवा दिखाया है। रामदेव ने बुधवार को ओलंपिक पदक विजेता यूक्रेन के पहलवान आं

लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 19 Jan 2017 12:01 PM

योग गुरु बाबा रामदेव ने एक बार फिर दिखा दिया कि वह किसी से कम नहीं। इस बार रामदेव ने योग में नहीं बल्कि कुश्ती में अपना जलवा दिखाया है। रामदेव ने बुधवार को ओलंपिक पदक विजेता यूक्रेन के पहलवान आंद्रे स्टेडनिक को कुश्ती में मात दी। प्रो रेसलिंग लीग में बाबा रामदेव के इस रेसलिंग के दंगल को देखकर आप भी एक बार चौंक जाएंगे। 

रामदेव ने आंद्रे को 12-0 से मात दी। यह मुकाबला प्रो-रेसलिंग लीग में मुंबई महारथी और पंजाब रॉयल्स के बीच हुए दूसरे सेमीफाइनल के दौरान खेला गया था। रामदेव के इस मैच को दर्शकों ने भी काफी एन्जॉय किया। 

रेसलिंग के दौरान रामदेव का अपना एक स्टाइल भी देखने को मिला। मुकाबले के पहले रामदेव सूर्यनमस्कार करते भी नजर आएं और मैच जीतने के बाद उन्होंने आंद्रे को गले भी लगाया। 

आंद्रे ने मैच के बाद रामदेव की तारीफ करते हुए कहा, 'बाबा अगर स्पोर्ट्स में होते तो सबसे बड़े पहलवान होते।' 

दिल्ली के केडी जाधव इंडोर स्टेडियम में आयोजित मुकाबले में बाबा ने मुकाबले में शुरू से बढ़त बनाए रखी और अंत तक बिना अंक गंवाए मुकाबले में जीत दर्ज की। 

AUS OPEN: मर्रे की आसान जीत, कर्बर और फेडरर ने बहाया पसीना

VIDEO: रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव का धमाल, योगा स्टाइल में ओलंपिक पदक विजेता को दी पटखनी1 / 3

VIDEO: रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव का धमाल, योगा स्टाइल में ओलंपिक पदक विजेता को दी पटखनी

आंद्रे भारतीय पहलवान सुशील कुमार को दे चुके हैं मात

बता दें कि 2008 ओलिंपिक खेलों के रजत पदक विजेता आंद्रे स्टेडनिक भारत के सुशील कुमार को दो बार पराजित कर चुके हैं। 2008 के ओलंपिक खेल में सुशील कुमार को इसी रेसलर ने हराया था। 

बाबा रामदेव ने मुकाबले के पहले कहा था, 'मैं स्टैमिना बढ़ाने के लिए रोज एक्सरसाइज करता हूं और जब भी मुझे समय मिलता है तो मैं कुश्ती के दांव-पेच सीखने के लिए अखाड़ा चला जाता हूं।'

उन्होंने कहा था, 'मैं नेशनल लेवल के पहलवानों के साथ लड़ चुका हूं। लेकिन एक दिग्गज अंतरराष्ट्रीय रेसलर के खिलाफ खेलना एक्साइटिंग होगा। इस मैच में आपको योगा का असली पॉवर देखने को मिलेगा।' वहीं इस चुनौती के बारे में सुनकर एंड्रे काफी हैरान हैं। आपको बता दें कि बीजिंग ओलंपिक में सुशील कुमार एंड्रे से हार गए थे।

AUS OPEN 2017: सानिया और बोपन्ना की जीत से आगाज

VIDEO: रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव का धमाल, योगा स्टाइल में ओलंपिक पदक विजेता को दी पटखनी2 / 3

VIDEO: रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव का धमाल, योगा स्टाइल में ओलंपिक पदक विजेता को दी पटखनी

पहले भी दिखा चुके हैं कुश्ती में दिलचस्पी

बाबा रामदेव की तैयारियों के बारे में जानने के बाद एंड्रे ने कहा था कि वह इस मुकाबले को पूरी ताकत से लड़ेंगे। यह पहला मौका नहीं है जब बाबा रामदेव फ्रेंडली बाउट खेलने में अपना इंटरेस्ट दिखाया। पिछले साल हरिद्वार में अपने आश्रम की 20वीं सालगिरह पर बाबा रामदेव ने दो ओलंपिक मेडल जीत चुके सुशील कुमार को चैलेंज दिया था। 

VIDEO: रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव का धमाल, योगा स्टाइल में ओलंपिक पदक विजेता को दी पटखनी3 / 3

VIDEO: रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव का धमाल, योगा स्टाइल में ओलंपिक पदक विजेता को दी पटखनी