फोटो गैलरी

Hindi NewsWC क्वॉलिफायरः ब्राजील क्वॉलिफाई करने के करीब और अर्जेंटीना...

WC क्वॉलिफायरः ब्राजील क्वॉलिफाई करने के करीब और अर्जेंटीना...

ब्राजील उरुग्वे को हराकर वर्ल्ड कप फुटबॉल में अपनी जगह पक्की करने के करीब पहुंच गया, जबकि लियोनेल मेसी चिली के खिलाफ अपने इकलौते गोल के दम पर अर्जेंटीना का क्वॉलिफिकेशन अभियान फिर से पटरी पर ले...

WC क्वॉलिफायरः ब्राजील क्वॉलिफाई करने के करीब और अर्जेंटीना...
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Mar 2017 03:46 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्राजील उरुग्वे को हराकर वर्ल्ड कप फुटबॉल में अपनी जगह पक्की करने के करीब पहुंच गया, जबकि लियोनेल मेसी चिली के खिलाफ अपने इकलौते गोल के दम पर अर्जेंटीना का क्वॉलिफिकेशन अभियान फिर से पटरी पर ले आए।

चीन में रहने वाले मिडफील्डर पालिन्हो की हैट्रिक और नेमार के गोल की मदद से ब्राजील ने मोंटेवीडियो में उरुग्वे को 4-1 से हराया। इससे पांच बार के वर्ल्ड चैंपियन की अगले साल रूस में होने वाले वर्ल्ड कप में जगह लगभग सुनिश्चित हो गई है।

ब्राजील इस जीत के बाद दस टीमों की राउंड रॉबिन टूर्नामेंट में सात अंक से बढ़त पर है। चोटी की चार टीमें खुद ब खुद क्वालीफाई करेंगी। अब केवल पांच दौर के मैच बचे हुए हैं। उधर ब्यूनसआयर्स में मेसी ने अहम मौके पर गोल किया जिससे अर्जेंटीना ने चिली को 1-0 से हराया। मेसी ने 16वें मिनट में पेनल्टी पर गोल दागा। इस जीत से अर्जेंटीना के 13 मैचों में 22 प्वॉइंट हो गए हैं और वो 10 टीमों में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें