फोटो गैलरी

Hindi Newsफीफा अंडर-17 विश्व कप: कोलकाता के सॉल्ट लेक में होगा फाइनल मुकाबला

फीफा अंडर-17 विश्व कप: कोलकाता के सॉल्ट लेक में होगा फाइनल मुकाबला

फुटबॉल की विश्व नियामक संस्था फीफा ने सोमवार को बताया कि अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में खेला जाएगा।  यह खिताबी मुकाबला 28 अक्टूबर को होगा।...

फीफा अंडर-17 विश्व कप: कोलकाता के सॉल्ट लेक में होगा फाइनल मुकाबला
एजेंसीMon, 27 Mar 2017 04:53 PM
ऐप पर पढ़ें

फुटबॉल की विश्व नियामक संस्था फीफा ने सोमवार को बताया कि अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में खेला जाएगा। 

यह खिताबी मुकाबला 28 अक्टूबर को होगा। टूर्नामेंट के दो सेमीफाइनल मुकाबले गुवाहाटी और नवी मुंबई में होंगे। 

भारत में पहली बार इस टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। इसका आगाज इस साल छह अक्टूबर से होगा और देश के जगहों में इसके मैच खेले जाएंगे। 

फीफा ने सोमवार को अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट के आदर्श-वाक्य 'फुटबाल टेक्स ओवर' की भी घोषणा की। इस टूर्नामेंट में विश्व भर से कुल 24 टीमें हिस्सा लेंगी। 

हॉकी विश्व लीग: भारतीय महिला हॉकी टीम कनाडा से 1—3 से हारी

इस टूर्नामेंट के दौरान सॉल्ट लेक स्टेडियम में सबसे अधिक 10 मैच खेले जाएंगे। इसमें फाइनल के अलावा अंतिम-16 का एक दौर, एक क्वार्टर फाइनल, तीसरे स्थान का एक मैच और ग्रुप-एफ के छह मैच खेले जाएंगे। 

इस टूर्नामेंट में ग्रुप-ए के मुकाबले नवी मुंबई के स्टेडियम में, ग्रुप-बी के मुकाबले नई दिल्ली में होंगे। इसके अलावा मुंबई के डी.वाई. पाटिल स्टेडियम में अंतिम-16 के दौर का मैच और एक सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। दिल्ली में अंतिम-16 दौर के दो मैच खेले जाएंगे।

हॉकी विश्व लीग: भारतीय महिला हॉकी टीम कनाडा से 1—3 से हारी

गोवा में ग्रुप-सी के मैच होंगे। यहां अंतिम-16 के दो दौर के मैच आयोजित होंगे। इसके साथ इस स्टेडियम में एक क्वार्टर फाइनल मैच भी खेला जाएगा। कोच्चि में ग्रुप-डी के मुकाबले, अंतिम-16 का एक दौर का मैच और एक क्वार्टर फाइनल मैच खेला जाएगा।

टूर्नामेंट के ग्रुप-ई के मैच गुवाहाटी में खेले जाएंगे। यहां अंतिम-16 के एक दौर का मैच, एक क्वार्टर फाइनल मुकाबला और एक सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। 

फीफा के 21 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल और स्थानीय आयोजन समिति के सदस्यों ने सभी छह स्थानों का निरीक्षण किया है।

फीफा के इवेंट प्रमुख जेमी यार्जा ने कहा, 'कोलाकाता का स्टेडियम उन स्टेडियमों में से है, जिसमें मेरे पिछले दौरे के बाद सुधार हुआ है। यह भारत के सबसे बेहतरीन स्टेडियमों में से एक बनने की राह पर है।'

यार्जा ने कहा, 'हम खुश हैं। यह स्टेडियम हर प्रकार की सुविधाएं दे रहा है। हमें मंत्रियों से आश्वासन मिला है कि बाकी बचे सभी कार्यो को समय रहते पूरा कर लिया जाएगा।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें