फोटो गैलरी

Hindi Newsवर्ल्ड लीग फाइनल में भिड़ेंगे बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया

वर्ल्ड लीग फाइनल में भिड़ेंगे बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया

भारत को सेमीफाइनल में एकतरफा अंदाज में हराकर एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स का टिकट कटाने वाली मेजबान बेल्जियम खिताबी जंग के लिए अब रविवार को विश्व की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ मुकाबले के...

वर्ल्ड लीग फाइनल में भिड़ेंगे बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया
एजेंसीSat, 04 Jul 2015 04:08 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत को सेमीफाइनल में एकतरफा अंदाज में हराकर एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स का टिकट कटाने वाली मेजबान बेल्जियम खिताबी जंग के लिए अब रविवार को विश्व की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ मुकाबले के लिए उतरेगी। 
     
हॉकी वर्ल्ड लीग में कांस्य पदक मुकाबले के लिए अब भारतीय टीम ब्रिटेन के साथ तीसरे से चौथे स्थान के लिये खेलेगी जबकि पहली बार ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने से चूकी पाकिस्तानी टीम सातवें से आठवें स्थान के लिये फ्रांस से मुकाबला करेगी। आयरलैंड और मलेशिया पांचवें से छठे स्थान के लिए खेलेंगी।      
       
बेल्जियम ने सेमीफाइनल में ड्रैग फ्लिकर फ्लोरेंट वान ओबेल ने हैट्रिक की बदौलत भारत को एकतरफा अंदाज में 4-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई जबकि ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिटेन को 3-1 से पराजित किया। फ्रांस के खिलाफ क्वार्टरफाइनल में डिफेंस की अपनी कमियों को दूर कर मेजबान टीम ने भारत के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया जबकि ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिटेन को रोमांचक मुकाबले में हराया।
         
इस वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स चरण के सभी चार सेमीफाइनलिस्ट अगले वर्ष 2016 में रियो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर लेंगे। हालांकि भारतीय टीम इंचियोन एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के साथ पहले ही रियो के लिए क्वालिफाई कर चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें