फोटो गैलरी

Hindi NewsISL : अब कोलकाता में रात के मैचों को मिलेगी इजाजत

ISL : अब कोलकाता में रात के मैचों को मिलेगी इजाजत

एटलेटिको डी कोलकाता ने रबिन्द्र सरोवर स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मैच खेलने की बाधाओं को लगभग पार कर लिया है। राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) द्वारा बनाई गई पांच सदस्यीय समिति ने यहां...

ISL : अब कोलकाता में रात के मैचों को मिलेगी इजाजत
एजेंसीWed, 28 Sep 2016 12:43 PM
ऐप पर पढ़ें

एटलेटिको डी कोलकाता ने रबिन्द्र सरोवर स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मैच खेलने की बाधाओं को लगभग पार कर लिया है। राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) द्वारा बनाई गई पांच सदस्यीय समिति ने यहां मैचों के लिए लगभग हां कह दी है।

रबिन्द्र सरोवर स्टेडियम में आईएसएल के रात में होने वाले मैचों के खिलाफ एक जनहित याचिका (पीआईएल) दाखिल की गई थी। इसमें कहा गया था कि पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम में रात के मैच आयोजित नहीं किए जाने चाहिए।

इसके बाद ए.के सान्याल की अध्यक्षता वाली समिति को इस स्टेडियम के निरिक्षण के लिए नियुक्त किया गया था। समिति ने मंगलवार को एनजीटी की पूर्वी पीठ में सुनवाई को लेकर अपनी रिपोर्ट दाखिल कर दी है।

रिपोर्ट में समिति ने कहा है कि फ्लड लाइट के नीचे काला कपड़ा लगा देना चाहिए जिससे रोशनी झील पर न पड़े। साथ ही तेज संगीत और पटाखों की मनाही कर देनी चाहिए।

समिति ने अपनी रिपोर्ट में कार पर्किंग को भी एक सीमित करने को कहा है। साथ ही कारों को स्टेडियम से 500 मीटर की दूरी पर खड़ी करने की बात कही है। लेकिन, रिपोर्ट में कहीं भी मैच न कराने की बात नहीं कही गई है।

पीआईएल दायर करने वाले पर्यावरणविद् सुभाष दत्ता ने कहा, "फ्लड लाइट रात 10 बजे तक ही चालू रहनी चाहिए। मैच खत्म होने के तुरंत बाद झील की तरफ की लाइट तुरंत बंद कर देनी चाहिए। एक ग्रीन बेल्ट का गठन किया जाना चाहिए। अगर संबद्ध पक्ष अपना रुख बदलते हैं तो हाईकोर्ट को इसमें दखल देना चाहिए।

दत्ता ने कुछ दिन पहले समिति के साथ स्टेडियम का दौरा किया था।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें