फोटो गैलरी

Hindi NewsISSF शूटिंग वर्ल्ड कपः सिल्वर से चूके जीतू राय ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

ISSF शूटिंग वर्ल्ड कपः सिल्वर से चूके जीतू राय ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

भारत के टॉप पिस्टल निशानेबाज जीतू राय ने शानदार वापसी करते हुए मंगलवार को आईएसएसएफ वर्ल्ड कप के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में मेडल जीता। जीतू ने ब्रॉन्ज मेडल जीता, जिससे भारत चौथे नंबर पर है। 29...

ISSF शूटिंग वर्ल्ड कपः सिल्वर से चूके जीतू राय ने जीता ब्रॉन्ज मेडल
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Feb 2017 02:13 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के टॉप पिस्टल निशानेबाज जीतू राय ने शानदार वापसी करते हुए मंगलवार को आईएसएसएफ वर्ल्ड कप के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में मेडल जीता। जीतू ने ब्रॉन्ज मेडल जीता, जिससे भारत चौथे नंबर पर है।

29 वषीर्य जीतू ने आठ निशानेबाजों के फाइनल में कुल 216.7 प्वॉइंट्स का स्कोर बनाया जिससे वो पोडियम में तीसरे नंबर पर रहे। एशियाई खेलों और वर्ल्ड चैम्पियनशिप के सिल्वर मेडलिस्ट जीतू पहली सीरीज में सातवें नंबर पर थे जिसमें 8.8 का स्कोर शामिल था।

लेकिन उन्होंने दूसरी सीरीज में दो बार 10.6 और एक बार 10 प्वॉइंट का निशाना लगाकर वापसी की। इस सीरीज के अंत में राय 98.7 प्वॉइंट से छठे स्थान पर थे। डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रही प्रतियोगिता के इस फाइनल में एलिमिनेशन राउंड तक उन्होंने इस लेवल को कायम रखा। उन्होंने दो बार 10 अंक जुटाए और बढ़त जारी रखी।

ऐसे सिल्वर मेडल की दौड़ से बाहर हुए जीतू

सेना का ये निशानेबाज दो बार फिर 10.6 प्वॉइंट हासिल कर मेडल की दौड़ में आ गया और 9.9 प्वॉइंट से ब्रॉन्ज मेडल सुनिश्चित किया। वह चीन के झानयी जु (197.9 प्वॉइंट) से आगे रहे। राय वियतनाम के जुआंग विंह होआंग पर 0.1 प्वॉइंट की बढ़त बनाए थे और सिल्वर मेडल की दौड़ में थे लेकिन 8.6 प्वॉइंट से उन्हें ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा।

जापान के तोमोयुकी ने जीता गोल्ड

गोल्ड मेडल जापान के तोमोयुकी मातसुदा के नाम रहा जिन्होंने 240.1 प्वॉइंट का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया जबकि वियतनाम के होआंग ने 236.6 प्वॉइंट से सिल्वर मेडल हासिल किया। दो अन्य भारतीय निशानेबाज ओमकार सिंह और अमनप्रीत सिंह एयर पिस्टल इवेंट में थे लेकिन वे क्वालिफिकेशन राउंड से आगे नहीं बढ़ सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें