फोटो गैलरी

Hindi NewsISSF WORLD CUP: वर्ल्ड रिकॉर्ड स्कोर के साथ जीतू राय ने जीता GOLD

ISSF WORLD CUP: वर्ल्ड रिकॉर्ड स्कोर के साथ जीतू राय ने जीता GOLD

जीतू राय ने फिर से बेहतरीन वापसी का नजारा पेश करते हुए आईएसएसएफ वर्ल्ड कप निशानेबाजी में पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीता। जबकि एक अन्य भारतीय अमनप्रीत सिंह सिल्वर मेडल हासिल करने में...

ISSF WORLD CUP: वर्ल्ड रिकॉर्ड स्कोर के साथ जीतू राय ने जीता GOLD
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 01 Mar 2017 04:34 PM
ऐप पर पढ़ें

जीतू राय ने फिर से बेहतरीन वापसी का नजारा पेश करते हुए आईएसएसएफ वर्ल्ड कप निशानेबाजी में पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीता। जबकि एक अन्य भारतीय अमनप्रीत सिंह सिल्वर मेडल हासिल करने में सफल रहे। राय ने इससे पहले दस मीटर पिस्टल में  ब्रॉन्ज मेडल जीता था और उन्होंने यहां फाइनल में अपने अनुभव का बखूबी इस्तेमाल करके सोने का तमगा हासिल किया। 

सेना के इस जवान ने कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर 230.1 का स्कोर बनाया जो वर्ल्ड रिकॉर्ड है। दूसरी तरफ फाइनल में अधिकतर समय बढ़त पर रहने वाले अमनप्रीत को 226.9 के स्कोर के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा। ईरान के वाहिद गोलखानदन ने 208.0 का स्कोर बनाकर कांस्य पदक जीता। 

ISSF शूटिंग वर्ल्ड कपः सिल्वर से चूके जीतू राय ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

फाइनल में पहली दो सीरीज के बाद 29 साल के जीतू 93.8 अंक के साथ आठ निशानेबाजों के बीच छठे स्थान पर चल रहे थे। उस समय अमनप्रीत 98.9 का स्कोर बनाकर सबसे आगे थे। पंजाब के इस निशानेबाज ने इसके बाद भी अच्छा प्रदर्शन जारी रखा और अपनी बढ़त मजबूत कर दी लेकिन राय ने भी शानदार वापसी की। 

राय ने एक एलिमिनेशन राउंड में 10.8 का स्कोर बनाया जो उनके लिये महत्वपूर्ण साबित हुआ। इससे वह छठे से तीसरे स्थान पर पहुंच गये और उन्होंने कजाखस्तान के मशहूर निशानेबाज व्लादीमीर इसाचेक को बाहर कर दिया। राय ने इसके बाद भी 10.4 और 10.0 के स्कोर बनाये जबकि पहली बार वर्ल्ड कप फाइनल में खेल रहे अमनप्रीत ढीले पड़ गये। 

गोलखानदन को पीछे छोड़ने के बाद राय ने 10.5 का स्कोर बनाकर अमनप्रीत की उम्मीदों पर भी पानी फेरा और पहला स्थान हासिल किया। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें