फोटो गैलरी

Hindi News400 मीटर फ्रीस्टाइल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सके फेल्प्स

400 मीटर फ्रीस्टाइल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सके फेल्प्स

प्रतिबंध के छह महीने बाद तरणताल में वापसी कर रहे ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता तैराक माइकल फेल्प्स मिसा प्रो सीरीज के 400 मीटर फ्रीस्टाइल फाइनल के लिए क्वालिफाई करने में नाकामयाब रहे।...

400 मीटर फ्रीस्टाइल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सके फेल्प्स
एजेंसीSat, 18 Apr 2015 03:32 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रतिबंध के छह महीने बाद तरणताल में वापसी कर रहे ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता तैराक माइकल फेल्प्स मिसा प्रो सीरीज के 400 मीटर फ्रीस्टाइल फाइनल के लिए क्वालिफाई करने में नाकामयाब रहे।
      
विश्व के शीर्ष 10 तैराकों में से बाहर हो चुके फेल्प्स को पिछले वर्ष सितंबर में शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में छह महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। जिसके बाद पहली बार वापसी करते हुए गुरुवार को 100 मीटर बटरफ्लाई रेस जीतकर उन्होंने अपने पुराने फॉर्म का प्रदर्शन किया।
      
लेकिन शुक्रवार को ओलंपिक में 18 बार के स्वर्ण पदक विजेता फेल्प्स ने 400 मीटर फ्रीस्टाइल की रेस में चार मिनट 2.67 सेकंड का समय लिया और 17वें स्थान पर रहे तथा इसके साथ ही वह मुख्य राउंड में पहुंचने में असफल रहे।  
        
इतने समय के साथ ही फेल्प्स ‘सी फाइनल’ में तो पहुंच गए लेकिन उन्होंने इसमें भाग नहीं लेने का निर्णय लिया और साथ ही इसके बाद होने वाली 100 मीटर बैकस्ट्रोक रेस से भी अपना नाम वापस ले लिया। इसके बाद उन्होंने अपना सारा समय 100 मीटर फ्रीस्टाइल और 200 मीटर एकल मेडले प्रतिस्पर्धाओं की तैयारी में लगाया।
        
प्रतिबंध से पहले फेल्प्स ने अपना आखिरी मुकाबला अगस्त में पैन पैसिफिक टूर्नामेंट में खेला था और अब उनका लक्ष्य 2016 में होने वाले रियो ओलंपिक में जगह बनाना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें