फोटो गैलरी

Hindi Newsसिंधु-समीर ने जीती सैयद मोदी ग्रांड प्री गोल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप

सिंधु-समीर ने जीती सैयद मोदी ग्रांड प्री गोल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप

ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीत चुकीं पीवी सिंधु और राष्ट्रीय चैम्पियन समीर वर्मा ने 120,000 डालर ईनामी राशि के 'सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूनार्मेंट' में महिला और पुरूष एकल खिताब अपने...

सिंधु-समीर ने जीती सैयद मोदी ग्रांड प्री गोल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप
एजेंसीSun, 29 Jan 2017 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीत चुकीं पीवी सिंधु और राष्ट्रीय चैम्पियन समीर वर्मा ने 120,000 डालर ईनामी राशि के 'सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूनार्मेंट' में महिला और पुरूष एकल खिताब अपने नाम कर नये सत्र की शुरूआत शानदार तरीके से की। 
     
भारत ने टूनार्मेंट की पांच स्पधार्ओं में से तीन खिताब अपने नाम किये। पिछले सत्र से शानदार फार्म में चल रही शीर्ष वरीय सिंधु ने इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मरिस्का को 21-13 21-14 से शिकस्त दी जबकि हांगकांग सुपर सीरीज के फाइनल्स तक पहुंचने वाले समीर ने हमवनत बी साई प्रणीत को 44 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19 21-16 से पराजित किया। 
     
ब्राजील और रूस में ग्रां प्री खिताब जीतने वाले प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेडडी की दूसरी वरीय जोड़ी ने भी मिश्रित युगल में अपना पहला ग्रां प्री गोल्ड खिताब हासिल किया। उन्होंने फाइनल में अश्विनी पोनप्पा और बी सुमित रेडडी की सातवीं वरीय हमवतन जोड़ी को 22-20 21-10 से हराया। 
     
महिला एकल फाइनल में सिंधु को अपना पहला सैयद मोदी खिताब जीतने के लिये मरिस्का को 30 मिनट तक चले मुकाबले में शिकस्त देने में जरा भी पसीना नहीं बहाना पड़ा। वह 2014 के चरण में दुनिया की पूर्व नंबर एक साइना नेहवाल से फाइनल में हार गयी थी। 

AUS OPEN: फेडरर ने नडाल को हराकर जीता 18वां ग्रैंड स्लैम खिताब

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें