फोटो गैलरी

Hindi NewsEURO CUP: रोनाल्डो पर भारी लेवानदोवस्की फिर भी जीता पुर्तगाल

EURO CUP: रोनाल्डो पर भारी लेवानदोवस्की फिर भी जीता पुर्तगाल

यूरो कप 2016 के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है पुर्तगाल। शुक्रवार को हुए मैच में पेनल्टी शूटआउट में पुर्तगाल ने पोलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। पोलैंड और पुर्तगाल के बीच...

EURO CUP: रोनाल्डो पर भारी लेवानदोवस्की फिर भी जीता पुर्तगाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 01 Jul 2016 11:35 AM
ऐप पर पढ़ें

यूरो कप 2016 के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है पुर्तगाल। शुक्रवार को हुए मैच में पेनल्टी शूटआउट में पुर्तगाल ने पोलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

पोलैंड और पुर्तगाल के बीच क्वार्टरफाइनल मैच निर्धारित 90 मिनट और फिर अतिरिक्त समय में भी 1-1 से बराबर रहा जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया और इसमें पुर्तगाल ने बाजी मार ली।

शूट आउट में पोलैंड के जाकुब ब्लास्चेकोवस्की चौथे पेनल्टी शॉट को गोल में नहीं बदल सके। उनके शॉट को पुर्तगाल के गोलकीपर रुई पट्रिसियो ने रोक लिया। इससे पहले मैच शुरू होने के महज 1.40 मिनट में ही पोलैंड के स्टार खिलाड़ी रोबर्ट लेवानदोवस्की ने पहला गोल दाग कर पुतर्गाल पर बढ़त बना ली।

खेल के 38वें मिनट में पुर्तगाल के रेनाटो सैनचेस ने शानदार खेल दिखाते हुए गोल दाग कर स्कोर को बराबरी पर ला दिया। सैनचेस के लिए पुर्तगाल की ओर से पहला गोल है।

अपना 81वां इंटरनेशनल मैच खेल रहे लेवानदोवस्की ने यूरो कप की इतिहास में दूसरा सबसे तेज गोल किया। पूरे मैच में पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने रंग में नहीं दिखे और कई मौको पर वह गोल करने से चुक गए। हालांकि पेनल्टी शूटआउट में टीम के लिए पहला शॉट उन्होंने ही लिया और गोल करने में कोइ गलती नहीं की।

सेमीफाइनल में पुर्तगाल का सामना बेल्जियम और वेल्स के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें