फोटो गैलरी

Hindi Newsइस वजह से सिंधु 'ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप' को नहीं दे रहीं विशेष महत्व

इस वजह से सिंधु 'ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप' को नहीं दे रहीं विशेष महत्व

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु आगामी ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप को अलग से कोई विशेष महत्व नहीं देना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि वह इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता को किसी अन्य सुपर सीरीज टू

एजेंसीSun, 26 Feb 2017 01:53 PM

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु आगामी ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप को अलग से कोई विशेष महत्व नहीं देना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि वह इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता को किसी अन्य सुपर सीरीज टूर्नामेंट की तरह देख रही हैं।

सिंधु ने कहा, 'मैं ऑल इंग्लैंड को कोई अन्य सुपर सीरीज टूर्नामेंट समझती हूं। लोग इसके नाम से सोच सकते हैं कि यह बड़ा टूर्नामेंट है। गचीबाउली में पुलेला गोपीचंद अकादमी में ट्रेनिंग करने वाली हैदराबाद की 21 साल की सिंधु ने कहा, 'लेकिन एक खिलाड़ी होने के नाते मैं उन्हीं खिलाड़ियों के खिलाफ खेलूंगी जिनके खिलाफ अन्य सुपर सीरीज टूर्नामेंटों में खेलती हूं, इसलिए यह मेरे लिए समान है।

बेसबॉल चैंपियनशिप: पाक वीजा नहीं मिलने से बेसबॉल खिलाड़ी मायूस

सिंधु के कोच पुलेला गोपीचंद और दिग्गज खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण ने भी अब तक जीता है ऑल इंग्लैंड टूर्नामेंट

इस 600000 डॉलर इनामी प्रतियोगिता का आयोजन बर्मिंघम में सात से 12 मार्च तक किया जाएगा। सिंधु के मेंटर और भारत के मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद और दिग्गज खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण ही दो भारतीय हैं जिन्होंने अब तक ऑल इंग्लैंड टूर्नामेंट जीता है। साइना नेहवाल 2015 में खिताब के काफी करीब पहुंची थी लेकिन उन्हें फाइनल में ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

रियल 'दंगल' गर्ल बबीता ने बताया, पिता के अलावा कौन हैं उनकी प्रेरणा

आगे की स्लाइड में पढ़ें सिंधु के नाम है कई रिकॉर्डस

इस वजह से सिंधु 'ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप' को नहीं दे रहीं विशेष महत्व1 / 3

इस वजह से सिंधु 'ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप' को नहीं दे रहीं विशेष महत्व

सिंधु के नाम है कई बड़े रिकॉर्ड्स

सिंधु ने अतीत में काफी रिकॉर्ड बनाए हैं। वह 2013 में विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं और डेनमार्क में अगले साल उन्होंने इस उपलब्धि को दोहराया।

सिंधु रियो ओलपिक में रजत पदक जीतने वाली भारत की पहली बैडमिंटन खिलाड़ी बनीं। उन्हें हालांकि फाइनल में मारिन के हाथों ही शिकस्त का सामना करना पड़ा।  

जर्मनी के स्टार फुटबॉलर ओजिल की पूर्व मिस टर्की से बढ़ रही नजदीकियां

आगे की स्लाइड में पढ़ें ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के लिए कैसी कर रही हैं सिंधु तैयारी

इस वजह से सिंधु 'ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप' को नहीं दे रहीं विशेष महत्व2 / 3

इस वजह से सिंधु 'ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप' को नहीं दे रहीं विशेष महत्व

ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के लिए सिंधु इस तरह कर रहीं खुद को तैयार

अपने अभियान की शुरुआत डेनमार्क की मेट पाउलसन के खिलाफ करने वाली सिंधु ने कहा, 'मैं अच्छी तैयारी कर रही हूं और टूर्नामेंट में प्रत्येक मैच समान रूप से महत्वपूर्ण है। मैं यहां लड़कों के साथ खेल रही हूं जिससे मुझे मदद मिलेगी। मैं लक्ष्य को हासिल करने के लिए दिन—रात कड़ी मेहनत कर रही हूं।

इस छठी वरीय भारतीय को क्वॉर्टर फाइनल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ जू यिंग का सामना करना पड़ सकता है जिनके खिलाफ उन्होंने पांच मुकाबले गंवाए हैं जिसमें हाल में हॉन्गकॉन्ग ओपन में मिली हार भी शामिल है।     

करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग हासिल कर चुकी सिंधु की नजरें साल के अंत तक शीर्ष तीन खिलाड़ियों में शामिल होने पर टिकी हैं। उन्होंने कहा, 'जब मैंने पिछले साल सत्र की शुरुआत की, मुझे उम्मीद थी कि मैं अपनी रैंकिंग में सुधार करूंगी। अब मैं साल के अंत तक दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी बनने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हूं।

इस वजह से सिंधु 'ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप' को नहीं दे रहीं विशेष महत्व3 / 3

इस वजह से सिंधु 'ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप' को नहीं दे रहीं विशेष महत्व