फोटो गैलरी

Hindi Newsविश्व रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंचे फेडरर, सानिया 7वें स्थान पर खिसकी

विश्व रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंचे फेडरर, सानिया 7वें स्थान पर खिसकी

ऑस्ट्रेलियाई ओपन विजेता रोजर फेडरर अपने करियर के 18वें ग्रैंडस्लैम की बदौलत विश्व रैंकिंग में फिर से शीर्ष दस में पहुंच गये लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को उनके निराशाजनक प्रदर्शन के कारण नुकसान हुआ ह

लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 31 Jan 2017 10:47 AM

ऑस्ट्रेलियाई ओपन विजेता रोजर फेडरर अपने करियर के 18वें ग्रैंडस्लैम की बदौलत विश्व रैंकिंग में फिर से शीर्ष दस में पहुंच गये लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को उनके निराशाजनक प्रदर्शन के कारण नुकसान हुआ है जिनमें सानिया मिर्जा भी शामिल हैं जो महिला युगल रैंकिंग में सातवें स्थान पर खिसक गयी हैं।

फेडरर ने मेलबर्न में नडाल को फाइनल में 6-4, 3-6, 6-1, 3-6, 6-3 से हराकर पांचवीं बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीता है। इससे वह एटीपी की ताजा विश्व रैंकिंग में सात पायदान ऊपर दसवें स्थान पर पहुंच गये हैं। नडाल को तीन स्थान का फायदा हुआ है और वह छठे स्थान पर पहुंच गये हैं।

8 साल की उम्र में खली ने की थी माली की नौकरी, पढ़ें और भी बातें

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के शुरू में बाहर होने के बावजूद एंडी मर्रे और नोवाक जोकोविच पहले दो पायदान पर काबिज हैं लेकिन सेमीफाइनल में फेडरर से हारने वाले स्टैन वावरिंका तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। 

रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों को हुआ नुकसान

भारतीय खिलाड़ियों का साल के पहले ग्रैंडस्लैम में प्रदर्शन खराब रहा था। डब्ल्यूटीए की युगल रैंकिंग में एक समय शीर्ष पर काबिज रहीं सानिया महिला युगल में अपनी जोड़ीदार बारबोरा स्ट्रीकोवा के साथ अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही थीं। इससे सानिया दो पायदान नीचे सातवें स्थान पर खिसक गयीं।

जीत के बाद फेडरर बोले, अगर नडाल से हारता तब भी उतनी ही खुशी होती

विश्व रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंचे फेडरर, सानिया 7वें स्थान पर खिसकी1 / 2

विश्व रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंचे फेडरर, सानिया 7वें स्थान पर खिसकी

युगल रैंकिंग में 28वें स्थान पर बने हुए हैं बोपन्ना

एटीपी युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना पहले की तरह 28वें स्थान पर बने हुए हैं लेकिन दिविज शरण (60) दो पायदान, पूरव राजा (63) और लिएंडर पेस (64) एक स्थान नीचे खिसके हैं। साकेत मयनेनी मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने में नाकाम रहने के कारण शीर्ष 200 से बाहर हो गये हैं। वह छह पायदान नीचे खिसककर 205वें स्थान पर चले गये हैं। 
महिला एकल में ऑस्ट्रेलियाई ओपन की विजेता सेरेना विलियम्स फिर से शीर्ष पर काबिज हो गयी हैं जबकि फाइनल में उनसे हारने वाली उनकी बड़ी बहन वीनस 11वें स्थान पर पहुंच गयी हैं। 

2017 की पहली जीत पर ये बोलीं सिलवर गर्ल सिंधु

विश्व रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंचे फेडरर, सानिया 7वें स्थान पर खिसकी2 / 2

विश्व रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंचे फेडरर, सानिया 7वें स्थान पर खिसकी