फोटो गैलरी

Hindi NewsALL ENGLAND: क्वॉर्टर्स में पहुंची सायना और सिंधु, प्रणय बाहर

ALL ENGLAND: क्वॉर्टर्स में पहुंची सायना और सिंधु, प्रणय बाहर

...

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 Mar 2017 08:56 AM

भारत की टॉप शटलर पी. वी. सिंधु और सायना नेहवाल ने गुरुवार को आसान जीत के साथ ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के विमेन सिंगल्स के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली। लेकिन एच. एस. प्रणय की दूसरे दौर में हार से मेंस सिंगल्स में भारतीय चुनौती खत्म हो गई।

रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु ने इंडोनिशया की दिनार दयाह अयुस्टिन को 30 मिनट तक चले मैच में 21-12, 21-4 से हराया, जबकि सायना ने जर्मनी की फैबियन देप्रेज को 35 मिनट में 21-18, 21-10 से हराकर क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई। मेंस सिंगल्स के पहले दौर में एक गेम से पिछड़ने के बाद वापसी करके कियाओ बिन को 17-21, 22-20, 21-19 से हराने वाले प्रणय दूसरे दौर में अपने से अधिक रैंकिंग के चीनी खिलाड़ी तियान होवेई के सामने नहीं टिक पाए। वो सातवें वरीय तियान से सीधे गेम में 13-21, 5-21 से हार गए। यह मैच 33 मिनट तक चला।

तो क्या ट्रंप के चक्कर में USA को नहीं मिलेगी FIFA WC की मेजबानी!

बार्सिलोना की जादुई वापसी, 6-1 से जीत दर्ज कर क्वॉर्ट्स में बनाई जगह

मेंस सिंगल्स में किदाम्बी श्रीकांत बुधवार को पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाए थे। उन्हें चीन के झाओ जुनपेंग से 19-21, 21-19, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा था। आगे की स्लाइड में पढ़ें सेमीफाइनल के लिए किससे भिड़ेंगी सिंधु और सायना...

ALL ENGLAND: क्वॉर्टर्स में पहुंची सायना और सिंधु, प्रणय बाहर1 / 2

ALL ENGLAND: क्वॉर्टर्स में पहुंची सायना और सिंधु, प्रणय बाहर

सिंधु को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए ताइवान की शीर्ष वरीयता प्राप्त ताई जु मिंग और जापान की मितानी मिनात्सु के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ना होगा। सायना को भी तीसरी वरीयता प्राप्त कोरियाई सुंग जी ह्यून का सामना करना पड़ सकता है, जिन्हें क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए हांगकांग की यिप पुई यिन से भिड़ना है। छठी वरीयता प्राप्त सिंधु को दिनार दयाह को हराने में किसी तरह की मशक्कत नहीं करनी पड़ी।

अमेरिका की सड़कों पर पॉप स्टार निकोल, टेनिस स्टार ग्रिगोर का रोमांस

इससे पहले क्वालीफायर में वर्मा बंधु सौरभ और समीर पहले दौर में हार गए थे, जबकि अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने पहला मैच जीतने के बाद दूसरे दौर का मुकाबला गंवा दिया। 

ALL ENGLAND: क्वॉर्टर्स में पहुंची सायना और सिंधु, प्रणय बाहर2 / 2

ALL ENGLAND: क्वॉर्टर्स में पहुंची सायना और सिंधु, प्रणय बाहर