फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: Rio 2016 से लौटकर बोलीं साक्षी, देश ने साथ दिया ThankYou

VIDEO: Rio 2016 से लौटकर बोलीं साक्षी, देश ने साथ दिया ThankYou

रियो ओलंपिक 2016 में भारत के लिए पदकों का सूखा ख़तम करने वाली पहलवान साक्षी बुधवार सुबह दिल्ली पहुंच गईं. भारत को कुश्ती में ब्रॉन्ज दिलाने वाली साक्षी के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर हरियाणा सरकार...

VIDEO: Rio 2016 से लौटकर बोलीं साक्षी, देश ने साथ दिया ThankYou
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 24 Aug 2016 08:33 AM
ऐप पर पढ़ें

रियो ओलंपिक 2016 में भारत के लिए पदकों का सूखा ख़तम करने वाली पहलवान साक्षी बुधवार सुबह दिल्ली पहुंच गईं. भारत को कुश्ती में ब्रॉन्ज दिलाने वाली साक्षी के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर हरियाणा सरकार के पांच मंत्री और हरियाणा पुलिस के जवान मौजूद थे। साक्षी ने एयरपोर्ट से बाहर आते हुए कहा कि वो इस स्वागत से बेहद खुश हैं और देश हमेशा उनके साथ खड़ा रहा इसलिए सबको धन्यवाद कहना चाहती हूं। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी साक्षी के स्वागत के लिए एयरपोर्ट आना चाहते थे। हालांकि खट्टर अब करीब 8:30 AM बजे साक्षी के घर जाकर उनसे मिलेंगे।

 

 

 

बता दें कि साक्षी यहां से हरियाणा के रोहतक जिले में अपने गांव मोखरा खास के लिए रवाना हो गयी हैं। गौरतलब है कि हरियाणा के खेल और युवा मामलों के मंत्री अनिल विज भी रियो में हेड ऑफ स्टेट डेलिगेशन के तौर पर मौजूद थे और वे भी साक्षी के साथ ही वापस लौट गए।

 

लौटने से पहले साक्षी ने एक ट्वीट किया, 'आ रही हूं मैं, अपने देश अपने घर!' एयरपोर्ट के बाहर जश्न मना रहे लोगों के हाथों में साक्षी को चियर करने वाले पोस्टर थे। लोग देश भक्ति के नारे, भारत माता के जय के नारे लग रहे थे।

साक्षी मलिक के माता-पिता भी हुए सम्मानित
उधर दिल्ली विधानसभा ने भी मंगलवार को साक्षी मलिक के माता-पिता को सम्मानित किया। विधानसभा में विपक्षी नेता विजेंद्र गुप्ता समेत कई विधायकों ने साक्षी के माता-पिता को ओलिंपिक में उनकी बेटी के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाई दी। चांदनी चौक की विधायक अलका लांबा ने एक धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया और प्रत्येक भारतीय को प्रेरित करने के लिए साक्षी के माता-पिता और कोच को बधाई दी। साक्षी के माता-पिता और कोच विधानसभा में आए हुए थे।

 

लांबा ने कहा कि एक ऐसे देश में जहां लड़कियों को गर्भ में ही मार दिया जाता है, साक्षी की उपलब्धि अन्य महिलाओं को प्रेरणा देगा। दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय ने भी साक्षी के माता-पिता और कोच को बधाई दी और कहा कि प्रतिभाशाली लोगों की पहचान करने की जरूरत है। गुप्ता ने कहा कि साक्षी ने रियो ओलिंपिक में पदक जीतकर देश का सम्मान बढ़ाया है।
 

हरियाणा में भी शाही स्वागत की तैयारी

साक्षी के स्वागत के लिए रोहतक के उनके गांव मोखरा खास में रिसेप्शन की है। उनके स्वागत की तैयारी को लेकर जगदीप सिंह ने बताया की सीएम मनोहर लाल खट्टर रोहतक स्थित साक्षी के घर पहुंचेंगे और वहां पर 30 हजार लोगों के पहुंचने का अनुमान लगाया गया है। साक्षी को वहां पर 2.5 करोड़ रुपए का कैश अवॉर्ड सौंपा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें