फोटो गैलरी

Hindi Newsविंबलडन : सानिया-हिंगिस तीसरे दौर में

विंबलडन : सानिया-हिंगिस तीसरे दौर में

विश्व की शीर्ष महिला युगल जोड़ी भारत की सानिया मिर्जा और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने अपने विजयी अभियान को बढ़ाते हुए विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है जबकि पुरुषों में...

विंबलडन : सानिया-हिंगिस तीसरे दौर में
एजेंसीSat, 04 Jul 2015 01:08 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व की शीर्ष महिला युगल जोड़ी भारत की सानिया मिर्जा और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने अपने विजयी अभियान को बढ़ाते हुए विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है जबकि पुरुषों में रोहन बोपन्ना और फ्लोरियन मेर्जिया की जोड़ी ने भी जीत दर्ज की।
        
टॉप सीड सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने एकतरफा अंदाज में जापान की किमिको डेट क्रूम और इटली की फ्रांसेस्का शियावोन की गैर वरीय जोड़ी को 6-0, 6-1 से हराकर आसानी से तीसरे दौर का टिकट कटा लिया।
       
जोड़ी बनाने के साथ ही लगातार कई खिताब जीतने और रैंकिंग में शिखर पर पहुंचने वाली सानिया-हिंगिस का दूसरे दौर के मुकाबले में प्रदर्शन एकसाथ बेहद सहज रहा कि पहले सेट में विपक्षी जोड़ी एक भी अंक बटोर नहीं सकी। भारतीय-स्विस जोड़ी ने मैच में पहले सर्व पर 78 फीसदी अंक बटोरे और छह में से पांच ब्रेक अंक भुनाये। डेट और शियावोन एक भी ब्रेक अंक हासिल नहीं कर सकीं और छह बेजा भूलें की।
         
पुरुषों में भारत के बोपन्ना और रोमानिया के मेर्जिया की नौंवी सीड जोड़ी ने ब्राजील के थॉमस बलुची और अर्जेंटीना के गुईलेर्मो डूरान की गैर वरीय जोड़ी को पुरुष युगल के दूसरे दौर में 7-5, 7-6, 7-6 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। अगले दौर में बोपन्ना-मेर्जिया पोलैंड के लुकास कूबोट और बेलारूस के मैक्स मिर्नी से भिड़ेंगे जिन्होंने स्पेन के मार्सेलो ग्रैनोलर्स और मार्क लोपेज की छठी सीड जोड़ी को 6-4, 6-3, 6-4 से लगातार सेटों में चौंकाते हुए बाहर कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें