फोटो गैलरी

Hindi Newsथाईलैंड को 3-1 से मात, भारतीय टीम एशियाई चैम्पियनशिप के फाइनल में

थाईलैंड को 3-1 से मात, भारतीय टीम एशियाई चैम्पियनशिप के फाइनल में

दिग्गज टेबल टेनिस स्टार अचांता शरथ कमल के नेतृत्व वाली भारतीय पुरुष टीम ने सोमवार को थाईलैंड को 3-1 से मात देकर एशियन चैम्पियनशिप के फर्स्ट डिविजन वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय टीम ने...

थाईलैंड को 3-1 से मात, भारतीय टीम एशियाई चैम्पियनशिप के फाइनल में
एजेंसीTue, 11 Apr 2017 12:37 PM
ऐप पर पढ़ें

दिग्गज टेबल टेनिस स्टार अचांता शरथ कमल के नेतृत्व वाली भारतीय पुरुष टीम ने सोमवार को थाईलैंड को 3-1 से मात देकर एशियन चैम्पियनशिप के फर्स्ट डिविजन वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय टीम ने चैम्पियंस डिविजन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। फर्स्ट डिविजन वर्ग के फाइनल में भारतीय टीम का सामना उत्तरी कोरिया से होगा। 

उत्तर कोरिया ने ईरान को 3-0 से मात देकर फर्स्ट डिविजन वर्ग के फाइनल में प्रवेश किया। भारतीय टीम ने दूसरी बार चैम्पियंस डिविजन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है और उनका सामना क्वार्टर फाइनल में जापान से होगा। 

ग्लैमरस फोटो से अपने फैन्स को लुभा रहीं ब्रिटनी वर्ड

कमल की फार्म सोमवार को टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण रही। थाईलैंड के पडासाक तानविरियावेचाकुल ने भारतीय खिलाड़ी जी. साथियान को  11-9, 11-6, 14-12 से मात देकर बढ़त हासिल की। इसके बाद कमल ने थाईलैंड के सुपानुत विसुतमायथांगकून को 11-9, 11-5, 11-6 से हराकर स्कोर 1-1 से बराबर किया। दूसरे मुकाबले में कमल ने पडासाक को 11-7, 11-6, 11-4 से हराकर भारत को बढ़त दिलाई। 

शरथ ने कहा, 'सुपानुत के खिलाफ पहले मैच में मैं 3-8 से पिछड़ रहा था, लेकिन वापसी कर मैंने 11-9 से जीत हासिल की। इस जीत से मुझे पडासाक के खिलाफ मुकाबले के लिए हौंसला मिला। मैंने उन पर दबदबा बनाए रखा।'

भारत के खिलाड़ी हरमीत देसाई ने थाईलैंड के पैटराटोम पसारा को 15-13, 14-16, 11-8, 11-5 से हराया और भारतीय टीम ने जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया।

WRESTLING RANKING: साक्षी मलिक टॉप-5 में, तोमर को मिली टॉ-10 में जगह

भारतीय महिला टीम को हालांकि, इस टूनार्मेंट में निराशा का सामना करना पड़ा। इस फर्स्ट डिविजन वर्ग में टीम सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई। उसे सेमीफाइनल मुकाबले में ताइवान से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें