फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकुड़ शहर को एक हफ्ते से नहीं मिल रहा पानी

पाकुड़ शहर को एक हफ्ते से नहीं मिल रहा पानी

गर्मी बढ़ने के साथ ही पाकुड़ शहर के कई मुहल्लों में पिछले एक सप्ताह से पेयजल के लिए हाहाकार मचा हुआ है। शहर में पेयजल सप्लाई चांदपुर से किया जाता है। लेकिन चांदपुर में लो वोल्टेज के कारण पानी सही...

पाकुड़ शहर को एक हफ्ते से नहीं मिल रहा पानी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 14 Apr 2017 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

गर्मी बढ़ने के साथ ही पाकुड़ शहर के कई मुहल्लों में पिछले एक सप्ताह से पेयजल के लिए हाहाकार मचा हुआ है। शहर में पेयजल सप्लाई चांदपुर से किया जाता है। लेकिन चांदपुर में लो वोल्टेज के कारण पानी सही तरीके से सप्लाई नहीं हो पा रही है। लगभग 40 हजार की आबादी को सप्ताह भर से पानी नहीं मिल पा रहा है। इस कारण शहरवासियों को पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। अश्चर्य की बात यह है कि जिला मुख्यालय में डीसी लेकर कई बड़े प्रशासनिक अफसर रहते हैं। बावजूद शहर में गरीब से लेकर अमीर तक को पानी के लिए चापानल में लाइन लगानी पड़ रही है। इसके बावजूद नगर परिषद् के बाबू हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। जब शहरवासी पानी के लिए नगर परिषद् कार्यालय को पेयजल उपलब्ध कराने की मांग करते हैं तो वहां पेयजल स्वच्छता विभाग से वार्ता कर ठीक करने की बात कही जाती है।

इन इलाकों में संकट

नगर परिषद् क्षेत्र के राजापाड़ा, कुड़ापाड़ा, मध्यपाड़ा, हाटपाड़ा, दुर्गा कॉलोनी, भगतपाड़ा, राज प्लस टू रोड, हरिणडांगा बाजार, पंडित टोला, तांतीपाड़ा, घोषपाड़ा, बड़ी अलीगंज, छोटी अलीगंज आदि मुहल्ले में लोगों को पानी के लिए चापानल का सहारा लेना पड़ रहा है। इधर पानी नहीं मिलने के कारण शहर वासियों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

पानी के लिए एक-दूसरे पर थोप रहे दोष

पिछले एक सप्ताह से शहर में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। बावजूद नगर परिषद् इस पर ध्यान नहीं दे रही है। पेयजल नहीं मिलने के बाबत नगर परिषद् के पदाधिकारियों का कहना है कि पूर्व में चांदपुर स्थित पंप को पर्याप्त बिजली मिल रही थी। इस कारण सही ढंग से पेयजल सप्लाई हो रही थी। परंतु हाल के दिनों में पंप में लो वोल्टेज मिल रहा है। इस कारण सही से पानी सप्लाई नहीं हो पा रही है। मामले को लेकर पेयजल स्वच्छता प्रमंडल एवं विद्युत विभाग के पदाधिकारियों को कई बार संपर्क कर लो वोल्टेज को दुरूस्त करने के लिए कहा गया है। बावजूद पेयजल विभाग एवं विद्युत विभाग के पदाधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

डीसी से नगर परिषद् अध्यक्ष ने की शिकायत

नगर परिषद् की अध्यक्ष मीता पांडेय एवं उपाध्यक्ष देवेंदु मंडल ने शुक्रवार को उपायुक्त ए मुथु कुमार, उप विकास आयुक्त अजीत शंकर से शिकायत की है कि पिछले एक सप्ताह से शहर में पानी की परेशानी हो रही है। शहरवासी नगर परिषद् को पानी के लिए बार-बार शिकायत कर रहे है। इसपर उपायुक्त ने कार्यपालक पदाधिकारी प्रशांत लायक को पीएचईडी विभाग एवं विद्युत विभाग के साथ बैठक कर तुरंत ठीक कराने का निर्देश दिया है।

स्नान के लिए नदी जा रही छात्राएं

शहर के आदिवासी बालिका छात्रावास की छात्राएं पानी नहीं मिलने के कारण छात्रावास से एक किलोमीटर दूरी पर स्थित पत्थर खदान में नहाने को मजबूर है। उल्लेखनीय है कि आदिवासी बालिका छात्रावास की छात्राओं ने पेयजल की समस्या को लेकर कई बार पूर्व के उपायुक्त एवं कल्याण विभाग के पदाधिकारी के समक्ष ध्यान आकृष्ट कराया था। बावजूद इसपर किसी प्रकार की दिलचस्पी नहीं ली गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें