फोटो गैलरी

Hindi Newsमेदिनीनगर में जीएम को लालटेन सौंपकर पलामू में बिजली आपूर्ति सुधारने का आग्रह

मेदिनीनगर में जीएम को लालटेन सौंपकर पलामू में बिजली आपूर्ति सुधारने का आग्रह

पहली अप्रैल से शुरू हो गये नये शैक्षणिक सत्र और भीषण गर्मी का प्रकोप के बीच बिजली आपूर्ति की बदहाल स्थिति से बेहाल बच्चों की आवाज बनकर पलामू अभिभावक संघ ने शनिवार को महाप्रबंधक सह मुख्य अभियंता...

मेदिनीनगर में जीएम को लालटेन सौंपकर पलामू में बिजली आपूर्ति सुधारने का आग्रह
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 08 Apr 2017 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पहली अप्रैल से शुरू हो गये नये शैक्षणिक सत्र और भीषण गर्मी का प्रकोप के बीच बिजली आपूर्ति की बदहाल स्थिति से बेहाल बच्चों की आवाज बनकर पलामू अभिभावक संघ ने शनिवार को महाप्रबंधक सह मुख्य अभियंता उमाकांत सिंह को प्रतिकात्मक रूप से लालटेन सौंपकर हालात का अहसास कराया। मेदिनीनगर के बाइपास रोड स्थित विद्युत वितरण निगम के पलामू क्षेत्रीय कार्यालय में संघ के अध्यक्ष सह भाजपा नेता किशोर पांडेय और सचिव नीलेश सिंह के नेतृत्व में लालटेन सौंपने के साथ-साथ अधिकारियों को फूल भी दिये गये। मौके पर अधीक्षण अभियंता विभाष चंद पाल भी मौजूद थे। महाप्रबंधक से मिलने वालों में अध्यक्ष और सचिव के अलावे बबलू सिंह, नवीन तिवारी, दीपक तिवारी, मुकीम अख्तर, बाबू भाई, बीएम पांडेय, धीरज मिश्रा, नरेन्द्र दुबे, संजय पासवान, अरविंद सिंह, खुदी सिंह, संजय शर्मा, कृष्ण कुमारी शर्मा आदि मौजूद थे।

छतरपुर विधायक ने की एमडी से बात

झारखंड विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक राहुल पुरवार के समक्ष विधायक राधाकृष्ण किशोर ने पलामू क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की बदहाल स्थिति को उठाया। किशोर ने बताया कि प्रबंध निदेशक ने हालात की जानकारी होने की बात स्वीकारते हुए कहा कि ट्रांसमिशन के फॉल्ट के कारण पलामू को 132 केवी की जगह 106 से 110 केवी पॉवर मिल रहा है। इसके कारण बिजली चार्ज करते ही फीडर ट्रीप कर जा रहा है। इधर पलामू के अधीक्षण अभियंता विभाष चंद पाल ने विधायक को बताया कि हटिया लाइन को छतरपुर पॉवर सबस्टेशन से जोड़ने वाला लाइन क्षतिग्रस्त हो गया था। परंतु उसे बदलने का काम शुरू कर दिया गया है। हफ्ते भर पर छतरपुर पॉवर सबस्टेशन से बिजली आपूर्ति सामान्य कर दी जाएगी।

हरिहरगंज विधायक का ग्रामीणों ने किया घेराव

हरिहरगंज एवं पिपरा प्रखंड में गत एक महीना से अनियमित बिजली आपूर्ति से नाराज लोगों ने शनिवार को विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता का घेराव किया। ग्रामीण सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक करीब छह घंटा विधायक को उनके आवास पर घेरे रखा। घेराव का नेतृत्व कर रहे रामू यादव ने बताया कि एक महीना से बिजली की आंख मिचौली से जनता परेशान हैं। खेतीबारी और कारोबार सभी पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। बिजली नहीं मिलने से सब्जी की खेती बुरी तरह प्रभावित हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें