फोटो गैलरी

Hindi Newsडॉक्टर की मां से चेन लूटा, दूसरी का पर्स झपटा

डॉक्टर की मां से चेन लूटा, दूसरी का पर्स झपटा

राजधानी में अपराधियों ने 12 घंटे के भीतर दो महिलाओं को टार्गेट किया। एक जगह चेन लूट कर अपराधी भाग निकले। इसके थोड़े ही देर बाद लुटेरों ने महिला का पर्स झपट लिया। पहली घटना गर्दनीबाग थाने के पुलिस...

डॉक्टर की मां से चेन लूटा, दूसरी का पर्स झपटा
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Apr 2017 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी में अपराधियों ने 12 घंटे के भीतर दो महिलाओं को टार्गेट किया। एक जगह चेन लूट कर अपराधी भाग निकले। इसके थोड़े ही देर बाद लुटेरों ने महिला का पर्स झपट लिया।

पहली घटना गर्दनीबाग थाने के पुलिस कॉलोनी में शुक्रवार की सुबह साढ़े पांच बजे हुई। पटना एम्स में तैनात डॉक्टर की मां ललिता देवी मॉर्निंग वॉक के लिए निकली थी। तभी एक बाइक पर सवार तीन लुटेरे धमक गए। एक ने ललीता को पिस्तौल के बल पर रोक लिया। उसके बाद जबरन उनके गले से चेन लूट ली। चेन लूटने के बाद तीनों लुटेरे एक ही बाइक से फुलवारी शरीफ की ओर फरार हो गए। ललीता के पति रघुवंश कुमार एक विभाग में अफसर हैं। वहीं उनका बेटा पटना एम्स में डॉक्टर हैं। लुटेरों की उम्र 20 से 22 साल के बीच थी। वह पास में ही आनंद विहार कॉलोनी में रहती हैं

वहीं दूसरी घटनरा एसके पुरी थाना इलाके के राजेश पथ में हुई। बाइक सवार अपराधियों ने पैदल जा रही महिला का पर्स झपट लिया और फरार हो गए। पर्स छीनने के दौरान महिला जमीन पर गिर गई। लुटेरे लहरिया स्टाइल में बाइक चला रहे थे। पर्स में पांच सौ नकद रुपये के अलावा अन्य कागजात रखे थे।

दर्ज हुई एफआईआर

गर्दनीबाग थाना इलाके में लूट की घटना के बाद पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। जबकि एसके पुरी में पर्स झपटने के मामले में महिला ने लिखित शिकायत नहीं दी है।

सीसी कैमरे से मिलेगा सुराग

पुलिस अलग-अलग जगहों पर लगे सीसी कैमरे के फुटेज को खंगाल रही है। अगर फुटेज में अपराधियों की तस्वीर साफ आयी तो पुलिस के लिए उन तक पहुंचना आसान होगा। वैसे पुराने चेन स्नैचरों पर पुलिस नजर रख रही है।

गर्मी के मौसम में सक्रिय हुए लुटेरे

गर्मी का मौसम आते ही चेन लुटेरे सक्रिय हो गए। दरअसल महिलाएं सुबह टहलने के लिए जल्दी उठ जाती हैं। दोपहर के वक्त सड़क सन्नाटा रहता है। लुटेरा गैंग अलग-अलग इलाकों में अकेली जा रही महिलाओं की रेकी करता है। मौका मिलते ही बदमाश चेन लूटकर भाग जाते हैं। सड़क सन्नाटा होने के कारण भागने में भी परेशानी नहीं होती।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें