फोटो गैलरी

Hindi Newsबेगूसराय: आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे ने छीन ली एक ही परिवार के 7 की जान

बेगूसराय: आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे ने छीन ली एक ही परिवार के 7 की जान

आंध्रप्रदेश के विजयनगरम जिले में शनिवार की आधी रात में हुए ट्रेन हादसे ने बेगूसराय के लोगों को रूला दिया। इस घटना में खोदावंदपुर प्रखंड के मिर्जापुर के 8 लोगों की मौत हो गई। वहीं 7 अन्य गंभीर रूप से...

बेगूसराय: आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे ने छीन ली एक ही परिवार के 7 की जान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 22 Jan 2017 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

आंध्रप्रदेश के विजयनगरम जिले में शनिवार की आधी रात में हुए ट्रेन हादसे ने बेगूसराय के लोगों को रूला दिया। इस घटना में खोदावंदपुर प्रखंड के मिर्जापुर के 8 लोगों की मौत हो गई। वहीं 7 अन्य गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। सभी मृतक एक ही परिवार के थे। घटना की सूचना मिलते ही गांव में कोहराम मच गया। घायल भी जीवन-मौत के बीच झूल रहे हैं।

स्थानीय सरपंच रानी कुमारी वर्मा के पति तरुण कुमार रौशन ने बताया कि जगदलपुर से भुवनेश्वर जा रही हीराखंड एक्सप्रेस कुनेरू स्टेशन पर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। हादसे में मिर्जापुर गांव के एक ही महादलित परिवार के 8 लोग काल के गाल में समा गए।

मृतकों में स्व. जगदीश धामी की 70 वर्षीया पत्नी कुलिया देवी, कारी धामी के 30 वर्षीय बेटे विश्वनाथ धामी, विश्वनाथ धामी की 26 वर्षीया पत्नी करीना देवी, मदन धामी की 25 वर्षीया पत्नी रंजनिया देवी, कारी धामी का 12 वर्षीय पुत्र कृष्णा कुमार, ललन धामी का 15 वर्षीय पुत्र शाही कुमार, कारी धामी की 8 वर्षीया बेटी तिलकी कुमारी एवं मदन धामी की एक वर्षीया पुत्री छन्ना कुमारी शामिल हैं।

घायलों में ललन धामी का 20 वर्षीय बेटे छोटे कुमार व 30 वर्षीय पुत्र राजेश धामी, राजेश धामी की 26 वर्षीया पत्नी तारा देवी, राजेश धामी की 4 वर्षीया बेटी मुस्कान कुमारी, 2 वर्षीय पुत्र बिस्कान एवं एक माह का नवजात पुत्र मुन्ना तथा 25 वर्षीय मदन धामी शामिल हैं।

वे सभी लोग दो जून की रोटी के लिए एक माह पहले ही अपने घर से आंध्रप्रदेश गये थे। काम खोजने के सिलसिले में वे लोग अपने बाल-बच्चों के साथ दूसरी जगह ट्रेन से जा रहे थे। उन्हें हादसे की सूचना मृतकों के परिवार के ही ढोढ़िया धामी ने दी।

मिर्जापुर गांव में पसरा सन्नाटा

एक ही परिवार के कई लोगों की मौत की खबर की सूचना मिलते ही मिर्जापुर गांव में सन्नाटा छा गया। सभी लोग मृतकों के घर की तरफ दौड़ पड़े। लेकिन घर में ताला लगा देख ग्रामीणों की अकुलाहट बढ़ती गयी। मातमी सन्नाटा के बीच सभी लोग मोबाइल लगाकर खबर की विस्तृत जानकारी लेने के प्रयास में जुट गये।

बाड़ा पंचायत के वार्ड नबरं 8 में मातमी सन्नाटा पसर गया। ग्रामीण इस मनहुस घड़ी को कोसने लगे। पड़ोसियों में चीख-पुकार मच गई। लोग विधाता को भी कोसने से बाज नहीं आ रहे थे।

घटना की जानकारी पाकर गांव पहुंचे थानाध्यक्ष रूबीकान्त कच्छप व पूर्व मुखिया टिंकू राय ने पीड़ित परिवार को हरसंभव सरकारी सहायता दिलवाने का भरोसा मृतक के पड़ोसियों को दिया।

शनिवार की रात में हुआ भयानक रेल हादसा मिर्जापुर गांव के लिए काल रात्रि साबित हुई। गरीब महादलित एक ही परिवार के 8 लोगों की दर्दनाक मौत एवं सात लोगों की जीवन-मृत्यु से जूझने की मिली सूचना से पूरे गांव की नींद उड़ गई है। कोई यह कह रहा कि उनकी लाश कैसे लायी जाएगी, तो कोई यह कह रहा है कि काल रात्रि ने आठ लोगों को लील लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें