फोटो गैलरी

Hindi Newsअगली बार महागठबंधन 200 से अधिक सीटें जीतेगा: सीएम नीतीश

अगली बार महागठबंधन 200 से अधिक सीटें जीतेगा: सीएम नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि अगली बार जब चुनाव होगा तो महागठबंधन दो सौ से अधिक सीटें जीतेगा। गुरुवार को विधान परिषद के एनेक्सी में महागठबंधन विधानमंडल दल की बैठक में कहा कि बिहार का कोई ऐसा...

अगली बार महागठबंधन 200 से अधिक सीटें जीतेगा: सीएम नीतीश
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Feb 2017 09:53 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि अगली बार जब चुनाव होगा तो महागठबंधन दो सौ से अधिक सीटें जीतेगा। गुरुवार को विधान परिषद के एनेक्सी में महागठबंधन विधानमंडल दल की बैठक में कहा कि बिहार का कोई ऐसा इलाका या विभाग नहीं है, जहां काम नहीं हुआ हो। बीते चुनाव में तो उनका (विपक्ष का) प्रचार तंत्र काम कर गया, अगली बार महागठबंधन का आंकड़ा 200 पार करेगा।

सीएम ने विधायकों से कहा कि मीडिया का एक तबका कुछ भी पूछकर उलझाने की कोशिश करेगा, इसलिए बयान देने से परहेज करें। एकजुट रहिए। बिना जानें बयान न दें। मन में तकलीफ है तो उचित फोरम पर अपनी बात रखें। बजट सत्र को महत्वपूर्ण बताते हुए सीएम ने कहा कि पक्ष हो या विपक्ष, सवाल पूछना विधायकों का अधिकार है। प्रश्नकाल, ध्यानाकर्षण व शून्यकाल में अधिक से अधिक सवाल पूछें। मीडिया हो या सदन, सत्तापक्ष को अधिक स्पेस लेना होगा। मुखर होकर मजबूती से अपना पक्ष रखें।

सीएम ने कहा कि विपक्ष का काम आरोप लगाना है। भाजपा में तो प्रवक्ताओं की वैल्यू नहीं रह गई है। उसके नेता ही रोज अनाप-शनाप बयान देते हैं। इन बयानों का जवाब वरिष्ठ मंत्री और तीनों दलों के प्रवक्ता दें। मुझ पर शराबबंदी का नशा चढ़ने और कृषि रोडमैप की उपेक्षा का आरोप लगाने वाले राज्यपाल के अभिभाषण को पढ़ लें तो कृषि की उपलब्धि मालूम हो जाएगी। धान, गेहूं व मक्का में राष्ट्रीय औसत से बिहार आगे बढ़ गया है। पशुपालन, मछली पालन में बिहार आत्मनिर्भर हो रहा है। कृषि, सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा, कल्याण, आपदा आदि विभागों में काफी काम हुआ है।  

ऐसा बयान न दें कि किरकिरी हो : तेजस्वी 
उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि विधायक ऐसा बयान न दें जिससे सरकार की किरकिरी हो या विपक्ष को हंसने का मौका मिले। पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा कि विपक्ष का डटकर मुकाबला करें। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सह शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि देश में महागठबंधन की पहली सरकार है। इसने एक साल के भीतर अपने चुनावी वायदे सात निश्चय को पूरा किया। कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंर्द ंसह व संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि अनर्गल मुद्दों पर सदन को बाधित करने वाले विपक्ष के नापाक मंसूबे को ध्वस्त करें। बैठक में सरकार में शामिल मंत्री व महागठबंधन के तीनों घटक दलों जदयू, राजद व कांग्रेस के विधायक व विधान पार्षद मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें