बिहार दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रहेगी धूम

पटना, हिन्दुस्तान ब्यूरो Updated: 19 मार्च, 2017 10:23 AM

+ -

बिहार दिवस पर तीन दिनों तक राजधानी में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रहेगी। साथ ही गांधी मैदान में लेजर शो का भी लोग आनंद लेंगे। समारोह की तैयारी अंतिम चरण में हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 22 मार्च की शाम पांच बजे समारोह का विधिवत उद्घाटन करेंगे। सीएम ‘ये देवों का बिहार है’ गीत का विमोचन भी करेंगे। 

उद्घाटन के बाद गांधी मैदान के मुख्य मंच पर बिहार गीत और लेजर शो होगा। इसके बाद बॉलीवुड की गायिका सुनिधि चौहान अपनी सुरीली आवाज से समां बांधेंगी। गांधी मैदान में व्यंजन मेला भी मुख्य आकर्षण होगा। समारोह की तैयारी की समीक्षा शनिवार को शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में की गई। मौके पर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन, बीईपी के निदेशक संजर्य ंसह समेत तमाम पदाधिकारी उपस्थित थे। 

हर कार्य के लिए दायित्व बंटे : गांधी मैदान और श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित कार्यक्रमों के लिए पदाधिकारियों के दायित्व बांट दिये गए हैं। मुख्य मंच से लेकर, प्रशासनिक भवन, साफ-सफाई, पवेलियन, स्टॉल आदि कार्य की जिम्मेदारी अलग-अलग पदाधिकारियों को दी गई है। 21 मार्च को तैयारी की अंतिम समीक्षा गांधी मैदान में ही होगी। 23 को गांधी मैदान में  मालिनी अवस्थी का कार्यक्रम होगा। श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में 22 को गायक राजन-साजन मिश्रा 23 को बेगम परवीन सुल्ताना और कृष्ण प्रिय ग्रुप का कार्यक्रम होगा। 24 को कवि सम्मेलन और मुशायरा होगा।   

जरूर पढ़ें

From around the web