फोटो गैलरी

Hindi Newsटीडीसी ने निर्धारित किया गेहूं का दाम

टीडीसी ने निर्धारित किया गेहूं का दाम

उत्तराखंड सीड्स एण्ड तराई डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड की प्रबन्ध निदेशक ज्योति नीरज खैरवाल ने निगम मुख्यालय हल्दी पर विभागाध्यक्षों की बैठक में रबी 2016-17 बीज उत्पादन कार्यक्रम के अन्तर्गत गेहूं...

टीडीसी ने निर्धारित किया गेहूं का दाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Apr 2017 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड सीड्स एण्ड तराई डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड की प्रबन्ध निदेशक ज्योति नीरज खैरवाल ने निगम मुख्यालय हल्दी पर विभागाध्यक्षों की बैठक में रबी 2016-17 बीज उत्पादन कार्यक्रम के अन्तर्गत गेहूं प्रमाणित असंसाधित बीज का अग्रिम मूल्य 1625 रुपये प्रति कुंतल निर्धारित किया है।

नव नियुक्त प्रबंध निदेशक ज्योति नीरज खैरवाल ने बताया कि 50 प्रतिशत से अधिक गेहूं बीज के नमूने प्राप्त हो चुके है, जबकि गेहूं बीज की अन्य पिछेती प्रजातियों के अन्तः ग्रहण के लिए नैनीताल, देहरादून, हरिद्वार सहित अन्य जनपदों से नमूने शीघ्र ही प्राप्त होना सम्भावित है। मालूम हो कि तराई डेवपलमेण्ट कारपोरेशन की विगत वर्षों में लम्बित करोड़ों की धनराशि की वसूली के लिए प्रबन्ध निदेशक स्तर से बिहार राज्य के वितरकों, उत्तराखंड कृषि और सहकारिता विभाग से यथाशीघ्र प्राप्त करने का प्रयास किया जा रहा है। जो टीडीसी की आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए महत्वपूर्ण है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें