फोटो गैलरी

Hindi Newsमहाराष्ट्र के ठाणे में उधवा के 12 चोर गिरफ्तार

महाराष्ट्र के ठाणे में उधवा के 12 चोर गिरफ्तार

राष्ट्रीय मानचित्र मंे बदनाम राधानगर थाना क्षेत्र पिछले कई सालों से चोरी को लेकर चर्चा मे है। यहां के चोर गिरोह के सदस्यों ने शायद ही हिन्दुस्तान के किसी शहर में चोरी की वारदात को अंजाम न दिया होगा।...

महाराष्ट्र के ठाणे में उधवा के 12 चोर गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Apr 2017 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय मानचित्र मंे बदनाम राधानगर थाना क्षेत्र पिछले कई सालों से चोरी को लेकर चर्चा मे है। यहां के चोर गिरोह के सदस्यों ने शायद ही हिन्दुस्तान के किसी शहर में चोरी की वारदात को अंजाम न दिया होगा। इसकी पुष्टि अन्य राज्यों से चोर गिरोह की तलाश में छापेमारी के लिए वहां की पुलिस के राधानगर थाना पहुंचने से होता है।

पुलिस के अनुसार महाराष्ट्र के ठाणे में बीते 20 अप्रैल को उधवा के 12-14 चोर गिरोह के सदस्य रंगेहाथों चोरी करते धराया है। इसबात की पुष्टि एसपी पी मुरुगन ने भी की है। दरअसल, राधानगर थाना क्षेत्र के चोर गिरोह के सदस्यों ने जाली नोट, मोबाइल चोरी, जाली रेलवे टिकट, सोना चोरी, बैंक में सेंधमारी, एटीएम में चोरी मामले मे महारथ हासिल कर चुका है। वर्ष 2002 के बाद ही यहां के चोर गिरोह के सदस्यों ने दिन दुगुनी रात चौगुनी तरक्की करना शुरु कर दिया। यहां हरसाल विभिन्न राज्यों की पुलिस छापेमारी के लिए पहुच रही है। वर्ष 2016 के आंकड़ें के देखे तो यहां 14 राज्यों की पुलिस 18 बार विभिन्न आपराधिक वारदातों के सिलसिले में पहुची थी।

इस साल बीते चार महीने में पांच राज्यों की पुलिस 11 बार राधानगर थाना में अब तक पहुच चुकी है।

तमिलनाडु पुलिस का छापा, चकमा देकर भागा युवक

उधवा। पूर्वी प्राणपुर एवं पियारपुर बाजार में तमिलनाडु पुलिस शनिवार की शाम से ही छापेमारी कर रही है। इस दौरान पूर्वी प्राणपुर के जीतनगर से गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। वहीं शुक्रवार की सुबह तमिलनाडु पुलिस के दो पदाधिकारी सफेद लिवास में चाय दुकान में किसी चोर गिरोह के सदस्य के होने की सूचना पर पहुंचे। हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही कथित चोर वहां से निकल चुके थे।

क्या है मामला

तामिलनाडु के तिरुनेल जिले के किसी ज्वेलरी दुकान से मार्च 2017 को 35 किलो सोना एव 30 लाख रुपए नगद चोरी मामले में पिछले कई दिनों से तमिलनाडु पुलिस गिरोह के सदस्यों को पकड़ने के लिए उधवा व राजमहल में कैम्प कर रही है। इस मामले में स्थानीय पुलिस किसी भी प्रकार की जानकारी होने की बात से साफ इंकार किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें