फोटो गैलरी

Hindi Newsपानी से व्याकुल जानवर बढ़ रहे आबादी की तरफ

पानी से व्याकुल जानवर बढ़ रहे आबादी की तरफ

- सूखे नदी नाले जंगली जानवरों के लिए पानी की किल्लतसंतकबीरनगर। निज संवाददातानदी नालों के सूखने की वजह से जंगली जानवर पानी के लिए व्याकुल हो रहे हैं। पानी की तलाश में भटककर जानवर आबादी की तरफ पहुंच...

पानी से व्याकुल जानवर बढ़ रहे आबादी की तरफ
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 29 Apr 2016 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

- सूखे नदी नाले जंगली जानवरों के लिए पानी की किल्लत

संतकबीरनगर। निज संवाददाता

नदी नालों के सूखने की वजह से जंगली जानवर पानी के लिए व्याकुल हो रहे हैं। पानी की तलाश में भटककर जानवर आबादी की तरफ पहुंच रहे हैं और इंसान एवं पालतू जानवरों के बीच में आक्रामक हो जा रहे हैं।

पानी की समस्या का सबसे ज्यादा प्रभाव जंगली जानवरों को पड़ रहा है। अधिकतर स्थानों पर पोखरा, गड्ढा, नाला और छोटी नदी सूख गई हैं। इसके चलते जंगली जानवरों को पानी नही मिल रहा है, और पानी की तलाश में जंगली जानवर इंसानी आबादी की तरफ बढ़ जा रहे है। इंसान और पालतू जानवरों का आमना-सामना होने पर टकराव की स्थित हो जाती है। इससे चलते इंसानों जब उन्हें हटाने का प्रयास करते हैं तो जंगली जानवर आक्रमक होकर हमला भी कर दे रहे हैं। कई स्थानों पर जंगली जानवर के हमले से कई लोग घायल भी हो चुके हैं।

जहां पर पोखरे और गड्ढे नलकूप के आस-पास हैं उन्हें भराने के लिए सम्बंधित को निर्देश दिया जा चुका है। जहां पर पानी की समस्या हो वहां के लोग तत्काल संपर्क करे। सभी गड़ढों में पानी भरवाकर इस समस्या से छुटकारा दिलाया जाएगा।

एके पांडेय, क्सईएन नलकूप

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें