कैमूर पहाड़ी पर चिपका मिला आईएसआईएस का पोस्टर

सासाराम/नौहट्टा। हिन्दुस्तान टीम। Updated: 19 मार्च, 2017 11:32 AM

+ -

कई वर्षों से नक्सलियों के कब्जे में रहे कैमूर पहाड़ी क्षेत्र में पहली बार आईएसआईएस आतंकी संगठन ने दस्तक दिया है। पहाड़ी स्थित नौहट्टा थाना क्षेत्र के शुक्रवली बिगहा गांव के रास्ते में शनिवार को बिजली के खम्भे पर आईएसआईएस का पोस्टर चिपका मिला है। पोस्टर में आईएसआईएस के बिहार में हर जगह मौजूद होने व हर जगह फैले होने की बात लिखी गई है। इसमें नये लड़कों से आईएसआईएस में शामिल होने का आह्वान किया गया है।

कम्प्यूटर से निकाले गये पोस्टर में आतंकी संगठन के दस्ते का फोटो भी है। नौहट्टा से शुक्रवली बिगहा गांव में जाने वाले रास्ते पर बिजली के खंभे पर लगा आंतकी पोस्टर को देखने के लिए गांव के कई लोग जमा थे। नौहट्टा से भी लोग पहुंचे थे। पुलिस ने आतंकी पोस्टर को जब्त कर लिया है। पुलिस इसे शरारती तत्वों की करतूत मान रही है।

आईएसआईएस के फोटो के साथ चिपकाये गये पोस्टर की चर्चा जिले में जोरों पर है। कोई इसे शरारत मान रहा है, तो सात वर्ष पूर्व नौहट्टा से पकड़े गए पांच आतंकियों को लेकर कुछ लोग इसे सच भी मान रहे है। हालांकि पोस्टर में कोई धमकी भरी बात नहीं लिखी गयी है। इस संबंध में एसपी मानवजीत सिह ढ़िल्लो ने बताया कि आतंकी संगठन का पोस्टर कम्प्यूटर से निकाला गया है।

इसकी लिखावट में भी कई अशुद्धियां है। इस कारण किसी की शरारत होने का कयास लगाया जा रहा है। पुलिस एफआईआर दर्ज कर पोस्टर की जांच कर रही है। पोस्टर किस कम्प्यूटर सेंटर से निकला गया है इसकी जांच की जा रही है।

जरूर पढ़ें

From around the web